Uttar Hamara logo

सकारात्मक नजरिया, युवा शक्ति के साथ ने सीएम अखिलेश यादव को यूपी चुनाव में बनाया खास

Lucknow: Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav addresses during a programme in Lucknow on July 18, 2016. (Photo: IANS)

बात तब की है जब मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी विकास रथयात्रा का आगाज कर रहे थे। एक आह्वान पर 5 लाख लोगों की भीड़ इस यात्रा के शुभारम्भ कार्यक्रम में जुट गयी थी। तभी इस बात का आभास हो गया था कि विकास के सकारात्मक नजरिए और युवा शक्ति के साथ ने अखिलेश यादव इस बार यूपी चुनाव खास बनाने जा रहे हैं। अखिलेश यादव के लिए जनता खासकर युवाओं का इस कदर उत्साह दिखा कि यह संकेत भी मिला कि 27 साल बार उत्तर प्रदेश में लगातार दो बार किसी एक सीएम की सरकार आने जा रही है।

अखिलेश का रथ जब बंथरा पहुंचा, तो उन्होंने आम लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा या अन्य किसी पार्टी ने हमें कुछ नहीं दिया। सपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसने जनता के लिए काम किया है। रथयात्रा शुरू होने के बाद मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि हमने जो विकास कार्य किये हैं उसके कारण हमें युवाओं और किसानों का भरपूर समर्थन मिलेगा। हमारा उद्देश्य अंतिम पंक्ति के लोगों तक पहुंचना है, ताकि विकास कार्यों का उन्हें लाभ मिले। यह देखी हुई बात है कि जनता उन्हें के पक्ष में रहती है जिसने उनके हित में काम किया हो। उन्होंने कहा कि मैं किसी से नाराज नहीं और ना ही कोई मुझसे नाराज है। सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि मुसलमान हमारे साथ हैं और वो हमारी सरकार बनाने में मदद करेंगे।

इस यात्रा को उनकी पत्नी और सांसद डिंपल यादव ने ऐतिहासिक शुरुआत बताया है। उन्होंने कहा कि हम युवाशक्ति का अद्‌भुत प्रदर्शन देख रहे हैं और हम आगामी चुनाव को लेकर काफी सकारात्मक नजरिया रखते हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश को ट्रेनी मुख्यमंत्री माना जाता रहा है , तो जब एक ट्रेनी मुख्यमंत्री इतना काम कर सकता है, तो जब एक परिपक्व मुख्यमंत्री के रूप में वे काम करेंगे, तो वो कैसा होगा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

अपने संबोधन में मुलायम सिंह यादव ने कहा कि इस यात्रा के लिए मैं अखिलेश को शुभकामनाएं देता हूं।  उन्होंने कहा कि हम समाजवादी विचारधारा के लोग हैं, उन्होंने कहा कि समाजवादी कुर्बानी का घर है। उन्होंने कहा कि मेरी शुभकामनाएं है कि समाजवादी सरकार बने।

इससे पहले यात्रा के शुभारम्भ अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा कि रथयात्रा के जरिये जनसमर्थन जुटाने की परंपरा नेताजी ने ही शुरू की थी और हम आज उसी परंपरा का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने जनता के हित में काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता तीसरी बार इतिहास बनायेगी और हमें सरकार बनाने का काम मौका देगी। हमारी कोशिश इस यात्रा के जरिये प्रदेश के जन-जन तक पहुंचने की होगी। अखिलेश ने इस यात्रा को सफल बनाने के लिए मौजूद नौजवानों का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि हमें कमजोर करने के लिए, तोड़ने के लिए लोगों ने साजिश की जिसके कारण हम थोड़ा डगमगाये हैं, लेकिन हम टूटेंगे नहीं। एकजुट रहेंगे और प्रदेश में दुबारा हमारी सरकार बनेगी। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यह ध्यान देने वाली बात है कि आखिर देश की रक्षा करने वाले सेना के जवान आत्महत्या क्यों कर रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि हम सभी धर्म को एक साथ लेकर चलते हैं।

अखिलेश के इस रथ का नाम है समाजवादी विकास रथ। जानकारों का कहना है कि इस रथ की कीमत करोड़ों में है और अखिलेश के चुनाव अभियान के दौरान यही रथ उनका घर होगा। यह रथ दरअसल में मर्सिडीज कंपनी का बस है, जिसे रथ का रूप दिया गया है। इस बस में एक लिफ्ट भी लगाया गया है जिसके जरिये, अखिलेश जब चाहें, बस के ऊपरी हिस्से में बाहर निकल सकते हैं और लोगों से बातचीत कर सकते हैं उनका अभिवादन कर सकते हैं। इस बस में कई तरह की सुविधा है, मसलन, इसमें एसी की सुविधा है, सोफा है, बिस्तर है, एलईडी टीवी और वाई-फाई की सुविधा समेत अत्याधुनिक सुविधाएं हैं जिनकी मदद से अखिलेश यादव देश-दुनिया की तमाम खबरों से अपडेट रह सकते हैं।

उत्तर हमारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news