Uttar Hamara logo

जब उपलब्धियां इतनी बड़ी, तो क्यों न करें हम अपने यूपी पर गर्व

August 01, 2016

akhiles 2

कहते हैं मेहनत करना ही सफलता पाने का आखिरी सच है, किसी काम का बेहतर नतीजा अगर हम पाना चाहते हैं। तो मेहनत करना शुरू कर दें। इसके साथ ही हमें कर्म में ही भरोसा रखना चाहिए, फल तो आपको मिलेगा ही उसे कोई चाहकर भी आपसे नहीं छीन सकता है। ऐसी ही सोच के धनी उत्तर प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश के विकास को ही अपन सबकुछ माना है। उनकी सोच हमेशा कुछ करने की रही है। जिससे प्रदेश तरक्की करे। इसके लिए उन्होंने बिना शोर फैलाये कर्म को ही पूजा मानकर प्रदेश के विकास की संभावनाएं बनाते हुए जमकर मेहनत किया है। इस दौरान उन्हें तमाम प्रतिकूल परिस्थितियों से भी दो चार होना पड़ा, लेकिन वह आगे बढ़ते गये। प्रदेश का परचम लहराता गया।

Akhilesh_5

विरासत में खस्ताहाल प्रदेश उन्हें मिला था, जिसे प्रगति के रास्ते पर लाना आसान काम नहीं था। मार्च 2012 में जब अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की बागडोर संभाली तो उन्हें मंजिल तक पहुँचने के लिए उन्हें मुश्किल डगर से गुजरना था। लेकिन उन्होंने निश्चय किया था कि वह प्रदेश को सही दिशा पर अग्रसर करेंगे। अभी तक के चार साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने हौसलों, फैसलों और कार्यक्रमों से उत्तर प्रदेश को उस मुकाम पर पहुँचाया है। जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। सीएम अखिलेश यादव की योजनाओं और दूरदृष्टि का ही प्रभाव है कि आज उत्तर प्रदेश न सिर्फ प्रगति के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ रहा है। बल्कि देश-विदेश के फोरम पर आज प्रदेश की तारीफ के साथ-साथ बहुत सारे सम्मान भी मिल रहे हैं।

World_Record

जिनमें सबसे ज्यादा पौधे लगाने के साथ-साथ कौशल विकास मिशन से रोजगार देने में, पर्यटन में यूपी के अव्वल बनने, दूध उत्पादन में, और डीबीटी मॉडल से प्रदेश को डिजिटल युग से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार ने बढ़िया काम किया है। इसके लिए सरकार को बहुत सारे अवार्ड भी मिले हैं।

यहाँ देखें प्रदेश को मिले अवार्ड्स और सम्मान का ये खास वीडियो:

 

उत्तर हमारा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news