Uttar Hamara logo

दोबारा सरकार बनने पर और भी एक्सप्रेस वे बनायेंगे : सीएम अखिलेश यादव

ay 02feb3

03 February 2017

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सीएम अखिलेश यादव शुक्रवार को आगरा विधानसभा की बाह सीट के लिए समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सीएम अखिलेश यादव ने वर्तमान विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन पर भरोसा किया वे साथ छोड़कर चले गए। अब ‘गरीबों की रानी’  अंशुरानी को विधायक बनाकर जनता को जनता को जवाब देना है।

बीजेपी को याद दिलाया वादा

सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी को उसका वादा दिलाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अब तो किसी के पास पांच सौ और हजार के नोट नहीं बचे हैं। अब तो पूरे देश का पैसा मोदीजी के पास है। तो फिर वादे के अनुरूप प्रधानमंत्री मोदी गरीब जनता के खाते में 15 लाख रुपये न सही, 15 हजार रुपये ही भेज देते। वहीं फिरोजाबाद की सभा में सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अब तो बजट भी आ गया है। केंद्र सरकार बताये कि उन्होंने गरीब-किसानों के लिए क्या किया? सीएम अखिलेश ने बताया कि नोटबंदी के चलते बैंक की लाइन में जान गंवाने वालों के परिवार वालों को समाजवादी सरकार ने 2-2 लाख रुपये दिए।

बाह को पहले से ले रखा है गोद

सपा नेता रामजीलाल सुमन ने रैली में कहा कि सीएम अखिलेश यादव बाह विधानसभा को गोद ले लीजिए। इस पर सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि बाह को उन्होंने पहले से ही गोद ले रखा है। बाह उनके पड़ोसियों में एक है। इसलिए यहां उन्होंने विकास का खजाना खोल रखा था। उन्होंने सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए विधायक राजा महेंद्र अरिदमन सिंह पर हमला करते हुए कहा कि जिन पर भरोसा किया, वे साथ छोड़कर भाग खड़े हुए। इसलिए उन्होंने गरीबों की रानी को टिकट दिया है। उन्होंने जनता से अंशुरानी को जिताकर इस सीट को सपा के खाते में कायम रखने की अपील की।

WhatsApp Image 2017-02-01 at 16.12.34

सपा के पक्ष में एकतरफ़ा है चुनाव

इससे पहले फिरोजाबाद के सिरसागंज क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव एकतरफ़ा है। कांग्रेस के साथ आने से जो दुविधा थी वो भी अब खत्म हो गयी गई है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन अब 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगा। मैं जहाँ जहाँ गया हूँ सब जगह हमें भारी बहुमत मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि समझौता तो कर लिया कांग्रेस को सीट अधिक दे दी, लेकिन हम ये कहते हैं कि दोस्ती तभी अच्छी होगी जब दिल से होगी।

किसानों के सहयोग से और एक्सप्रेस वे बनायेंगे

सीएम अखिलेश यादव ने अपनी सरकार ने हुए विकास कार्यों का जिक्र करते हुए बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के लिए किसानों ने जमीन दे दी। कोई विवाद नहीं हुआ, क्योंकि हमने चार गुना मुआवजा दिया। उन्होंने कहा कि किसानों ने मदद की है। अब हम यूपी में और ऐसी सड़क बनायेंगे। उन्होंने इस एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता का जिक्र करते हुए बताया कि कभी जंग हो जाय तो इस सड़क पर हवाई जहाज भी उतर जायेंगे। हमने बिजली के बेहतर इंतजाम किये, इससे किसानों की फायदा हुआ, लेकिन विरोधियों को हमारा ये काम समझ में नहीं आएगा। हमने साइकिल के लिए अलग से सड़क बनायीं। फतेहाबाद में सबसे बड़ा सब स्टेशन बनाया।

ay 02feb1

अखिलेश यादव-राहुल गाँधी का रोड शो

बाह की सभा के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगरा में समाजवादी पार्टी-कांग्रेस के संयुक्त रोड शो के लिए रवाना हो गए। इस रोड शो की पहचान सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बनने वाले है। दोनों ही पार्टियां इस संयुक्त रोड शो से पूरे उत्तर प्रदेश में अपने गठबंधन की ताल ठोकने वाली है। इस रोड शो को लेकर कांग्रेस नेता राज बब्बर काफी आश्वस्त दिख रहे है।

एकमत का संदेश देगा रोड शो

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि राहुल गाँधी और अखिलेश यादव के संयुक्त रोड शो से प्रदेश में एकमत का संदेश जायेगा। रोड शो आगरा ही नहीं पूरे प्रदेश की जनता से संपर्क साधेगी। राजबब्बर ने कहा कि इस बार सरकार बनने पर दोनों पार्टियां मिलकर और अच्छा काम करेंगी। राजबब्बर ने नोटबंदी को मुद्दा उठाते हुए कहा कि इससे जनता और व्यापारियों पर प्रतिकूल असर पड़ा।

उत्तर हमारा

1 Comment

  • Sitaram prajapatl principal says:

    My sixth sence saying sp done very wel and got full migourty without the suportof congres party. Becos akhleshji most popular in the teaching staf.up to basicand

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news