Uttar Hamara logo

यूपी ने बीजेपी को 73 सांसद दिए, बीजेपी की सरकार ने यूपी को क्या दिया: सांसद डिम्पल यादव

समाजवादी पार्टी की स्टार प्रचारक सांसद डिंपल यादव शनिवार 25 फ़रवरी को गोंडा और सिद्धार्थनगर के चुनावी दौरे पर थीं। उन्होंने गोंडा के मेहनौन व वजीरगंज में और सिद्धार्थनगर के बांसी में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। इस चुनाव में डिंपल यादव महिलाओं से जुड़े मुद्दे पर ज्यादा ध्यान देने की बात करती हैं। उन्होंने कहा कि वह अखिलेश यादव जी की अपील लेकर जनता के पास आई हैं। डिंपल यादव ने सपा सरकार की योजनाओं और विकास कार्यों को जनता के सामने रखा। साथ ही दोबारा सरकार बनने पर सरकार की मुख्य योजनायें भी जनता के सामने रखी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार शहरी विकास के साथ-साथ गांवों के विकास पर भी जोर दे रही है। महिलाएं अपने पैरों पर कैसे खड़ी हों इसकी व्यवस्था और बेहतर बनाने की भी बात डिंपल यादव ने कही।

डिंपल यादव के भाषण की मुख्य बातें:

 

  • समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के विकास की बात करती है। हम क’ से कंप्यूटर, ‘स’ से स्मार्टफोन, ‘ब’ से बहनों को सरकारी नौकरियों में 33 प्रतिशत आरक्षण देने की योजनाओं की बात करते हैं।
  • जहां हम 108 और 102 जैसी फ्री एंबुलेंस सेवाएं दे रहे हैं, वहीं आने वाले समय में आपके पशुओं के लिए भी एक फोन पर डॉक्टर और दवाई आपके गांव तक पहुंचाएंगे।
  • हम सभी गरीब महिलाओं को एक-एक प्रेशर कूकर देंगे। वहीं जो माताएं और बहनें समाजवादी पेंशन पाने से छूट गई हैं, इन्हें हर माह एक हजार रुपये पेंशन देंगे।
  • मन की बात करने वाले कभी काम की बात नहीं करते हैं। मोदी जी जब बोलते हैं तब जहर उगलते हैं। बीजेपी वालों के न तो विचार अच्छे हैं, न काम अच्छे हैं और ना ही उनकी वाणी-भाषा अच्छी है।

  • बीजेपी के लोग मन की बात करने के बाद अब भेदभाव की बात करने लगे हैं। केंद्र की सरकार ने उत्तर प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार क‌िया है। बीजेपी के लोग यूपी में कानून-व्यवस्था के बारे में झूठ बोलते हैं।
  • जिस बीजेपी को उत्तर प्रदेश की जनता ने 73 सांसद दिए उसके लोग भेदभाव की बात करते हैं, लेकिन काम की बात नहीं करते हैं। बीजेपी वालों की खिसियाहट बढ़ गई है।
  • आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे उत्तर प्रदेश को विकास के रास्ते पर ले जाने वाली सड़क है। आपके अखिलेश भैया इसे गाजीपुर और बलिया तक ले जाने वाले हैं। आपके भैया उत्तर प्रदेश का विकास करना चाहते हैं, लेकिन बीजेपी वाले भेदभाव की बात कर हमारे प्रदेश को विनाश की ओर ले जाना चाहते हैं।

  • पत्थर वाली सरकार ने यूपी में विकास का कोई काम नहीं किया। उन्होंने लखनऊ में पत्थर के हाथियों को लाइन में लगा दिया। वहीं बीजेपी की सरकार ने नोटबंदी कर आम जनता को लाइन में लगा दिया। नोटबंदी से इन्होंने जनता का बहुत नुकसान किया है।
  • नोटबंदी से केंद्र की सरकार ने जनता के सारे पैसे बैंक में जमा करा लिए। क्या जनता के मेहनत-पसीने की कमाई कालाधन थी? क्या नोटबंदी से सरहद पर आतंकवाद खत्म हुआ? भ्रष्टाचार बंद हुआ? उन्होंने जनता को धोखा दिया है।
  • ये तुलना करने का वक़्त है। आप तुलना करें कि किसने उत्तर प्रदेश में विकास के काम किए हैं? आप युवा इस प्रदेश के भाग्यविधाता हैं। मुझे भरोसा है कि आप अपने विकास की साइकिल को आगे बढ़ाएंगे।

  • बीजेपी के नेताओं के भाषणों में खिसियाहट बढ़ रही है, साथ ही उनका बीपी भी बढ़ रहा है। तीन साल वो मन की बात करते रहे और पता ही नहीं चला कि कब 400 रुपये का सिलेंडर 700 तक पहुंच गया।
  • हम सिद्धार्थनगर में महिलाओं के लिए अस्पताल बनाने का काम करेंगे। नर्सिंग कॉलेज बनाने पर ध्यान देंगे। तीन साल बाद लौटकर आए लोगों के जुमलों में नहीं आएं, उन्होंने आपके लिए अब तक कुछ नहीं किया तो आगे भी कुछ नहीं करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news