Uttar Hamara logo

देश की दिशा तय करेगा उत्तर प्रदेश का चुनाव : सीएम अखिलेश यादव

C28eddeWEAE4SbF

31 January 2017

एटा और कासगंज के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को एटा, हाथरस और अलीगढ़ में 6 अलग-अलग सभाओं को संबोधित किया। सीएम अखिलेश यादव ने सबसे पहले एटा के मारहरा पहुंचे और वहाँ से एमजीएच इंटर कॉलेज में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वे जलेसर फिर हाथरस के सिकंदरराऊ में जनसभा को संबोधित किया। हाथरस के बाद सीएम अखिलेश यादव ने अलीगढ़, नानऊ और अतरौली के आलमपुर में आयोजित सभाओं को जनता से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन को भारी बहुमत से जीतने की अपील की।

जनसभा में उमड़ी अपार भीड़ की देखकर गदगद सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि कभी इस क्षेत्र को समाजवादी पार्टी के लिए कमजोर माना जाता था, लेकिन इस जनसैलाब से साबित है कि जनता ने प्रदेश में दोबारा हमारी सरकार बनाने का फैसला कर लिया है।

WhatsApp Image 2017-01-31 at 12.31.57

जलेसर की रैली में सीएम के कहा कि सबने मन बना लिया है कि किसको वोट डालना है। इस भीड़ को देखकर हमें विश्वास हो गया है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन सबसे ज्यादा सीटें लेकर जीतने जा रहा है। जनता से उन्होंने अपील की कि उत्तर प्रदेश में फिर इतिहास बनाकर समाजवादी पार्टी की सरकार बनायें। सीएम अखिलेश यादव ने भरोसा जताया- जनता का जो जोश दिखाई दे रहा है उससे मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि समाजवादी पार्टी अभी तक की ऐतिहासिक जीत दर्ज करने जा रही है। पहले तो गली, मोहल्लों में चर्चा थी। अब तो सभी सर्वे बोल रहे हैं कि साइकिल और हाथ के साथ साथ सरकार बनाने जा रही है। जनता से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशियों को विजय दिलाने की अपील करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा- अब साइकिल की रफ़्तार बढ़ाने के बात है। साइकिल की रफ़्तार एटा, कासगंज, हाथरस, आगरा से बढ़कर पूरे उत्तर प्रदेश में जाएगी।

सीएम अखिलेश यादव ने कहा,  पांच साल में हमने बहुत से अच्छे काम किये हैं। समाजवादी पेंशन बांटी है,  डायल 100 से लोगों की समस्या का हल कर रहे हैं। प्रदेश में हमारी सरकार ने सड़क बनाने के लिए बहुत काम किया है। जो काम शुरू किये हैं उन्हें और तेजी से आगे बढ़ाने के लिए आप से सहयोग माँग रहे हैं। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो सबसे ज्यादा सम्मान किसी का होगा तो नेता जी मुलायम सिंह यादव का होगा, सबसे ज्यादा ख़ुशी नेता जी को मिलेगी। लोगों को  भरोसा है कि समाजवादी सरकार के काम पर भरोसा है। उन्हें हमारी सरकार द्वारा शुरू की गयी 102/108 एम्बुलेंस सेवाओं पर भरोसा है।

WhatsApp Image 2017-01-31 at 12.39.09

अभी हम 55 लाख महिलाओं को 500 रुपये पेंशन दे रहे हैं। आने वाले समय में 1 करोड़ महिलाओं की हर माह 1000 रुपये पेंशन देंगे। सरकार बनने पर एक भी गरीब महिला नहीं बचेगी जिसको हम समाजवादी पेंशन से न जोड़ दें। हमने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे बना कर अर्थव्यवस्था मजबूत की, इससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा। हमने बिजली का इंतजाम भी बेहतर किया है, अब तो शहरों के साथ गांवों को भी 24 घंटे बिजली देने का काम करेंगे।

सीएम अखिलेश ने केंद्र की बीजेपी सरकार दावा नोटबंदी लागू करने के फैसले की निंदा की। उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि क्या वे बताएँगे कितना काला धन आया? भ्रष्टाचार कितना रुका? नोट बंदी में व्यापारियों का जितना नुकसान उतना नुकसान किसी का नही हुआ। सीएम अखिलेश यादव ने तंज किया कि बीजेपी ने कहा था अच्छे दिन लायेंगे, बताइए अच्छे दिन कौन से हैं? वे कहते हैं पूरा लेनदेन मोबाइल से होगा, लेकिन लोगों को स्मार्टफोन देने के लिए क्या किया? अखिलेश यादव ने बताया कि हम सारी स्कीम मोबाइल पर देंगे। समाजवादी पार्टी ये फैसला ले चुकी है कि गरीब लोगों की स्मार्टफोन देने का काम भी समाजवादी सरकार करेगी। हमने नौजवानों को बेहतरीन लैपटॉप दिया है, आने वाले दिनों में आपको स्मार्टफोन भी देकर पढ़ाई से और योजनाओं से जोड़ेंगे। यूपी 100 को लागू हुए अभी कुछ ही दिन हुए हैं पर इसका सुखद असर पूरे उत्तर प्रदेश में दिखाई देने लगा है।

WhatsApp Image 2017-01-31 at 12.39.32

सीएम अखिलेश यादव ने अल्पसंख्यकों के हित में किये गए कामों का जिक्र करते हुए बताया कि प्रदेश की जितनी भी योजनायें थी उनमें आबादी के हिसाब से 20% हक देने का काम समाजवादी पार्टी की सरकार ने किया है।  उन्होंने कहा कि हमने काम के आधार पर समाजवादी पार्टी का घोषणा पत्र बनाया, बीजेपी के लोगों ने उसे ही नक़ल कर लिया। ये उत्तर प्रदेश का चुनाव जरूर है, लेकिन ये देश का भी भविष्य तय करेगा। यह चुनाव कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के साथ ही देश की दिशा भी तय करेगा। उन्होंने कहा कि जो रास्ता समाजवादियों ने दिखाया है वो ही खुशहाली का रास्ता है। हम समाजवादियों ने गरीब, मजदूर, नौजवान, किसान, मुसलमान सबको साथ लेकर चलने का काम किया है।

हाथरस के सिकंदराराऊ में बसपा पर निशाना साधते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि लखनऊ में जो हाथी वो आज तक खड़े नहीं हुए वो अब भी बैठे हैं। अब पता चलेगा कितने हाथी खड़े रहेंगे, कितने गिरेंगे। जहाँ तक पत्थर वाली सरकार का सवाल है तो कभी मौका मिला उनको तो सोचो कितने बड़े हाथी बनेंगे। अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि हम गरीब छात्रों को दूध और घी देने का भी काम करेंगे।  इस बार तय किया है कि हम छात्रों को स्मार्ट फोन देंगे।

उत्तर हमारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news