Uttar Hamara logo

बीजेपी के राज में दलितों पर सबसे ज्यादा हो रहा जुल्म

31 August 2016

बीजेपी राज में आये दिन दलितों और मुस्लिमों पर हमला होता रहा है। जिसकी वजहकभी बीफ खाना रहा है, तो कभी राष्ट्रवाद से जोड़ दिया गया है। जिससे आज देश भर के दलित और मुस्लिम असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। दलितों पर लगातार होते अत्याचार की वजह केंद्र में मोदी सरकार होना है। क्योंकि मोदी सरकार दलित विरोधी है। रोहित वेमुला को आत्महत्या करने को मजबूर कर दिया जाता है। वहीं गुजरात के ऊना में मरी गाय के चमड़े ढोने वाले गरीब दलितों को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया जाता है।

रोहित वेमुला की आत्महत्या

Rohit-Vemula

हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में पीएचडी कर रहे दलित छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी कर ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी और केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय पर रोहित वेमुला की आत्महत्या के आरोप लगे। रोहित को केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय की अनुशंसा पर निलंबित किया गया था।

हरियाणा का सुनपेड़ कांड

hariyana suneped

बीजेपी शासित हरियाणा के फरीदाबाद के सुनपेड़ कांड हुआ। दरअसल, फरीदाबाद में घर में सोते हुए एक दलित परिवार पर पेट्रोल छिड़ककर उन्हें आग के हवाले कर दिया था। घटना में एक ही परिवार के चार लोग बुरी तरह झुलस गए और जिसमें से 2 बच्चों की मौत हो गई।

गुजरात का ऊना काण्ड

una kand1

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में मरी गाय की खाल निकालने पर 4 दलित युवकों की बड़ी बेरहमी से पिटाई की गई। ऊना पुलिस थाने के सामने दलितों की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में इसका विरोध हुआ।

गौरक्षकों ने की सहारनपुर के युवक की हत्या

हरियाणा के ही कुरुक्षेत्र में सहारनपुर के मुस्तैन का शव बरामद हुआ था। तब मुस्तैन के पिता ने चार गौरक्षकों पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया था। अभी इस मामले की जाँच सीबीआई कर रही है।

एक तिहाई बूचड़खाने बीजेपी शासित राज्यों में

pm-modi-cow

अपने आपको देश की सबसे बड़ी गौरक्षक बताने वाली बीजेपी के शासित राज्यों में सबसे ज्यादा बूचड़खाने चल रहे हैं। एक आरटीआई के जरिए ये पता चला है कि देश में चल रहे डेढ़ हजार से भी ज्यादा बूचड़खानों में से अधिकतर बीजेपी शासित राज्यों में ही चल रहे हैं। इसके साथ ही बीजेपी के केन्द्रीय सत्ता में आने के बाद भारत मांस निर्यात करने वाला दुनिया का सबसे बड़ा देश बन गया है। बीजेपी शासित महाराष्ट्र आज की तारीख में देश में मांस उत्पादन में नंबर वन पर है और वहां सबसे अधिक बूचड़खाने चल रहे हैं। इससे बीजेपी के रवैये और उसके कथनी-करनी का अंतर साफ़ हो जाता है।

मांसाहार को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताने वाली भाजपा का काला सच इस आरटीआई से उजागर हो जाता है। देश भर में कुल 1623 स्‍लॉटर हाउस हैं। जिनमें से 675 तो भाजपा के शासन वाले राज्‍यों में हैं। अकेले महाराष्ट्र में ही 316 कसाईखाने हैं। इसके अलावा शीर्ष दस राज्यों में महाराष्ट्र को छोड़कर भाजपा शासित तीन और राज्य मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और पंजाब भी शामिल हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सार्वजनिक रूप से बयान दे चुके हैं कि बीफ खाने वाले उनके राज्य में न आएं लेकिन 21 जिले वाले इस छोटे से राज्य में भी 36 बूचड़खाने चल रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह क्षेत्र गुजरात में भी 38 इकाइयों में पशुओं का मांस निकालने का काम किया जाता है।

उत्तर हमारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news