Uttar Hamara logo

समाजवादी पार्टी के साथ अब कांग्रेस है, साइकिल और तेजी से चलेगी : सीएम अखिलेश यादव

akk1_1485322188

04 February 2017

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को औरैया क्षेत्र के दौरे पर थे। जहाँ उन्होंने तीन जनसभाओं को संबोधित किया। औरैया के विधूना और दिबियापुर विधानसभा और औरैया के मंडी स्थल ग्राउंड में सीएम अखिलेश यादव ने सभा को संबोधित किया। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीति के सभी दांव उन्होंने नेताजी यानी पिता मुलायम सिंह यादव से ही सीखे हैं। उन्होंने साइकिल चुनाव चिन्ह पर उठे विवाद पर कहा कि एक समय तो लगा साइकिल छूट जाएगी, पर जो नेताजी से सीखा वही किया। आखिर में हमने वही दांव खेला जो नेताजी से सीखा था, और साइकिल बचा ली। हालाँकि ये भी कहा कि तब के दिनों को हमने कैसे काटा हम ही जानते हैं।

सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि ये पार्टी नफरत फ़ैलाने का काम करती है। लोगों को बाँटने का काम करती है। इससे देश को बचाना होगा। सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी के SCAM से बचने के लिए जनता को आगाह किया। SCAM यानी ‘सेव कंट्री फ्रॉम ए (अमित शाह) एंड एम (मोदी)। कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी के गठबंधन पर उन्होंने कहा कि समाजवादी लोगों के साथ अब कांग्रेस है। इससे अब साइकिल और तेजी से चलेगी। दोनों मिलकर उत्तर प्रदेश में 300 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

ay 04feb1

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि समस्याओं का समाधान सपा की नीतियों से होगा। हमने कम समय में यूपी में बहुत से विकास कार्य किये हैं। सपा सरकार ने जनता के हितों के लिए बहुत सी योजनाओं को अमल में लाने का काम किया है। अब किसानों की अर्थव्यवस्था ठीक करने का काम करेंगे। सीएम ने बताया कि भर्ती के लिए पारदर्शी व्यवस्था लागू करेंगे और समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो 1 लाख पुलिस की भर्तियाँ करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए भर्ती प्रक्रिया को आसान बनाया जायेगा। सिर्फ दसवीं पास करने के बाद परीक्षा में जो दौड़ लेगा उसकी सीधी भर्ती कर दी जाएगी।

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि हमने रिकॉर्ड समय में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे बनाया। ऐसी शानदार सड़क आसपास के किसी राज्य में नहीं है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हवाई जहाज भी उतर सकता है। अब इसे प्रदेश पूर्वांचल से भी जोड़ने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने जनता के हितों के लिए बहुत सी योजनाओं को अमल में लाने का काम किया। आगे भी सरकार बनने पर गरीबों और किसानों की मदद करने का काम समाजवादी लोग करेंगे।

ay 04feb

सीएम अखिलेश यादव ने भरोसा दिया कि दोबारा सरकार बनने पर विकलांगों के लिए अलग से सुविधाएँ दी जाएँगी। मिड डे मील में बच्चों को अभी एक दिन फल और एक दिन दूध दे रहे हैं। आने वाले समय में नौनिहालों को एक लीटर घी और एक किलो मिल्क पाउडर भी देंगे। जानवरों के बीमार होने पर भी एम्बुलेंस की व्यवस्था की जाएगी। गरीब परिवारों की महिलाओं को प्रेशर कुकर दिया जायेगा, जिससे वे कम समय में भोजन बना सकें। उन्होंने दावा किया कि किसी भी सरकार ने ऐसा काम नही किया है।

सीएम अखिलेश यादव ने बताया कि अभी 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। आने वाले समय में समाजवादी पेंशन का लाभ 1 करोड़ महिलाओं को दिया जायेगा। समाजवादियों ने लैपटॉप बांटने का काम किया। वहीं समाजवादी स्मार्टफोन देकर जनता को सरकार और उसकी योजनाओं से सीधे जोड़ने का काम भी किया जायेगा।

उत्तर हमारा

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news