Uttar Hamara logo

14 साल के शार्दुल ने निशानेबाजी में जीते चार स्वर्ण

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के 14 साल के बेहद प्रतिभाशाली निशानेबाज शार्दुल विहान ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रही 61वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में एक दिन में चार स्वर्ण पदक जीतकर तहलका मचा दिया।

शार्दुल ने सीनियर और जूनियर पुरुष डबल ट्रैप व्यक्तिगत और टीम स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीत लिए। शार्दुल इस साल मास्को में जूनियर विश्व चैंपियनशिप में छठे स्थान पर रहे थे। जाने माने निशानेबाज अनवर सुल्तान से प्रशिक्षण पाने वाले शार्दुल ने विश्व के नंबर एक डबल ट्रैप निशानेबाज अंकुर मित्तल को पुरुष फाइनल में 78-76 से हराया।

शार्दुल ने जूनियर फाइनल में भारत के अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाज उत्तराखंड के शपथ भारद्वाज को 77-74 से हराया। शार्दुल, अनवर और मोहम्मद असाब की टीम ने उत्तर प्रदेश को सीनियर टीम स्पर्धा का स्वर्ण दिलाया। कसाब ने इससे पहले व्यक्तिगत कांस्य पदक भी जीता था। उत्तर प्रदेश टीम का स्कोर 411 रहा।

अंकुर मित्तल, संग्राम दहिया और अजय मित्तल की टीम ने 394 का स्कोर कर हरियाणा को रजत दिलाया जबकि मध्य प्रदेश ने कांस्य पदक जीता। जूनियर टीम स्पर्धा में यूपी की टीम ने अजघर हुसैन को जोड़ते हुए 392 के संयुक्त स्कोर के साथ स्वर्ण जीता। पंजाब को रजत और मध्य प्रदेश को कांस्य पदक मिला।

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

More stories