Uttar Hamara logo

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश से बढ़ेगी सर्दी

उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में कुछ समय से मौसम शुष्क रहा है। पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों सहित पूरे क्षेत्र में बारिश का नामो निशान नहीं था।

जहां तक ​​तापमान का सवाल है, पंजाब और हरियाणा के कुछ इलाकों में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री से नीचे नीचे काफी बार दर्ज़ किया गया, जिसके  कारण रात के मौसम में काफी ठंडक आ गयी है, वहीं अधिकतम तापमान में कोई खास गिरावट नहीं देखी गयी। हालांकि, बारिश ने अपने आगमन का संकेत देना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों में, रविवार सुबह 8:30 बजे तक, अमृतसर में 2 मिमी बारिश दर्ज की गई, वहीं लुधियाना में 0.2 मिमी वर्षा रेकॉर्ड की गयी। अभी, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र पर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। इस प्रणाली से एक प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र राजस्थान और आसपास के हरियाणा क्षेत्र में देखा जा सकता है।

इन मौसम प्रणालियों की वजह से आज से पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में बारिश होने की संभावना है और यह सिलसिला 14 दिसंबर तक जारी रहेगा। पंजाब के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है।

12 दिसंबर को दिन के समय आसमान साफ रेह सकता है लेकिन हल्की बारिश से इंकार नहीं किया जा सकता। वहीं, बारिश की गतिविधियां एक बार फिर 13 से 14 दिसंबर के बीच बरकरार रहेंगी। इस बारिश की वजह से तापमान में काफी गिरावट की उम्मीद है जिससे वातावरण में काफी ठंडक बढ़ जाएगी।

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news