Uttar Hamara logo

अखिल भारतीय बीएसएनएल क्रिकेट टूर्नामेंट : विनीत व शैलेंद्र की गेंदबाजी से यूपी पश्चिम की बड़ी जीत

राजधानी में हो रही अखिल भारतीय बीएसएनएल क्रिकेट प्रतियोगिता में दूसरे दिन मंगलवार को उत्तर प्रदेश पश्चिम परिमण्डल ने बिहार पर 139 रनों से जीत दर्ज की। जीत के हीरो रहे गेंदबाज विनीत व शैलेंद्र ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार-चार विकेट लिये। अन्य मुकाबलों में ओडिशा, एनटीआर दिल्ली, गुजरात, हरियाणा व उत्तराखण्ड ने भी अपने-अपने मैच जीते।
चारबाग रेलवे स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी पश्चिम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 189 रन बनाए। बलराम तोमर ने 46, निशांत ने 42 व मजहरुल हक ने 25 रनों का योगदान दिया। बिहार के अमित कुमार ने तीन विकेट लिए। जवाब में बिहार की टीम 13.4 ओवर में 50 रनों पर ही सिमट गई। विनीत ने 11 व शैलेंद्र ने आठ रन देकर चार-चार विकेट लिए।

कुलदीप की घातक गेंदबाजी
चौक स्टेडियम में कुलदीप दीवान की घातक गेंदबाजी से हरियाणा ने असोम को पूरे दस विकेट से हरा दिया। कुलदीप ने घातक गेंदबाजी करते हुए सिर्फ आठ रन देकर छह विकेट लिए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी असम की टीम मात्र 31 रनों पर ढेर हो गई। कुलदीप के अलावा संदीप खरब ने तीन विकेट लिए। जवाब में हरियाणा ने 3.3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 32 रन बना लिए।

जोगिंदर का हरफनमौला खेल
केडी सिंह बाबू स्टेडियम में जोगिंदर सिंह के हरफनमौला खेल से एनटीआर दिल्ली ने  पंजाब को 30 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी कर दिल्ली ने जोगिंदर सिंह के शानदार 53 व संजीव कुमार के 49 रनों की मदद से 20 ओवर में पांच विकेट पर 147 रन बनाए। पंजाब के संजय ने तीन विकेट लिए। जवाब में पंजाब की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 117 रन ही बना पाई। सतपाल ने 52 व गुरविंदर सिंह ने 27 रनों की पारी खेली। जोगिंदर सिंह ने गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाते हुए तीन विकेट लिए।

सलिल व कमलेश के अर्धशतक
एलडीए स्टेडियम में हुए मुकाबले में गुजरात ने सलिल यादव कमलेश मकवाना के नाबाद अर्धशतकों की मदद से तमिलनाडु को 77 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी कर गुजरात ने 20 ओवर में एक विकेट पर 166 रन बनाए। सलिल 50 व कमलेश 79 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं तमिलनाडु की टीम 89 रनों पर आल आउट हो गई। कमलेश मकवाना व सलिल ने बल्लेबाजी के अलावा शानदार गेंदबाजी की। कमलेश ने 22 रन देकर चार विकेट और सलिल ने तीन विकेट लिए। दो विकेट सुवास देसाई को मिले।

उत्तराखण्ड आठ विकेट से जीता
उत्तराखण्ड ने ऋषि नेगी की उम्दा गेंदबाजी से महाराष्ट्र को आठ विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी कर महाराष्ट्र ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 150 रन बनाए। अमित पाटिल ने 71 रनों की पारी खेली। उत्तराखण्ड के ऋषि नेगी ने उम्दा गेंदबाजी करते हुए 29 रन देकर पांच विकेट लिए। दो विकेट संजय जोशी को मिले। जवाब में उत्तराखण्ड ने विकेट पंत के नाबाद 83 व संजय जोशी के 31 रनों की मदद से 20 ओवर में दो विकेट पर 151 रन बना लिए। संदीप केसरवानी ने दोनों विकेट लिए।

ओडिशा की जीत में बेहरा चमके
एलडीए स्टेडियम में हुए मुकाबले में ओडिशा ने मध्य प्रदेश बीएसएनएल को 33 रनों से शिकस्त दी। पहले खेलकर ओडिशा ने निरंजन बेहरा के नाबाद 64 व प्रियव्रत के 41 रनों की मदद से 20 ओवर में तीन विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में मध्य प्रदेश 20 ओवर में छह विकेट पर 132 रन ही बना पाई। मोहनीश मिश्रा ने 58 व अम्बालाल ने 23 रनों का योगदान दिया। ओडिशा के सुजान मोहंती ने तीन व संजय सतपति ने दो विकेट लिए

 

Source: Livehindustan

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news