Uttar Hamara logo

वाह! बरेली की बेटियों का जलवा, पूरी दुनिया में किया नाम रोशन

मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा के शहर की बेटियों ने एक बार फिर सौंदर्य प्रतियोगिताओं में बरेली का नाम रोशन कर दिया है। बरेली की रचिता सिंह ने सिंगापुर में मिसेज साउथ ईस्ट एशिया का खिताब जीत कर इतिहास रचा है। वही राजेंद्र नगर की शिवांगी सहगल देवांग मिसेज इंडिया होम मेकर में सेकंड रनर अप चुनी गई हैं। गुरुग्राम में हुई प्रतियोगिता में शिवांगी को मिसेज उत्तर प्रदेश के सब टाईटिल से भी नवाजा गया। रचिता ने इसी वर्ष  25 अप्रैल को गुरुग्राम में  मिसेज नार्थ इंडिया का खिताब जीता था।

इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए देश भर से पांच हजार ऑनलाइन आवेदन आये थे। मेगा शो के लिए 30 प्रतिभागियों का चयन हुआ था। इन सबको पीछे छोड़ते हुए रचिता ने सिंगापुर का टिकट पाया था। सिंगापुर में भी उनका स्वर्णिम सफर जारी रहा। रचिता ने कहा कि मानुषी चिल्लर के मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने की खबर ने मेरे अंदर एक नया उत्साह भर दिया। कड़े मुकाबले के बाद आखिर ताज मेरे ही खाते में आया। हार्टमैन कालेज से इंटर के बाद रचिता ने इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी से बीबीए और वनस्थली से एमबीए किया था। एनई रेलवे में स्पोर्ट्स सेक्रेटरी पदमवीर सिंह और रेखा सिंह की बेटी रचिता सिंह की शादी 14 फरवरी 2014 को मेरठ के मेजर अभिजीत सिंह से हुई थी। उनका दो वर्ष का बेटा रुद्रांश है। उनकी ससुराल मेरठ की श्रद्धापुरी कालोनी में हैं। उनके ससुर जसपाल सिंह भी आर्मी में थे। रचिता ने पूरे परिवार और विशेष रूप से अपनी सासु मां सुनीता सिंह को शुक्रिया कहा।

उधर, राजेंद्र नगर की शिवांगी ने गुरुग्राम में बरेली का नाम रोशन कर दिया। मिसेज इंडिया होम मेकर में सिंगापुर, दुबई के साथ ही पूरे देश भर से 38 प्रतिभागियों ने भाग लिया था। अब शिवांगी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिलीपिंस में होने वाली प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी से बीटेक और एमबीए कर चुकी शिवांगी ने अपनी सफलता गृहणियों को समर्पित की है। उन्होंने कहा कि आर्मी कल्याण समिति महिलाओं के उत्थान के लिए काम करती है श्रेणियों के लिए यह बड़ा जरूरी है कि वह अपनी प्रतिभा को पहचाने और अपने कौशल को व्यर्थ ना जाने दें। इसी सोच के साथ शिवांगी ने भी सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेकर शहर का नाम रोशन कर दिया। शिवांगी की शादी पिछले वर्ष 10 मार्च को आर्मी में कैप्टन हर्ष देवांग के साथ हुई थी। पिछले दिनों ही वो अलवर शिफ्ट हुई हैं। उनके पापा डॉ विनोद सहगल एनआरएचएम में कार्यरत हैं। जबकि मां रेखा सहगल हाउसवाइफ हैं।

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news