Uttar Hamara logo

UP Board 10th, 12th Date Sheet 2018: आज जारी होगी बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट, यहां करें चेक

UPMSP, UP Board 10th, 12th Date Sheet 2018: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) शुक्रवार (27 अक्टूबर, 2017) को 10वीं और 12वीं कक्षा की लिखित बोर्ड परीक्षा 2018 की डेटशीट की घोषणा कर सकता है।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) शुक्रवार (27 अक्टूबर, 2017) को 10वीं और 12वीं कक्षा की लिखित बोर्ड परीक्षा 2018 की डेटशीट की घोषणा कर सकता है। परीक्षा की तारीखें शुक्रवार को तय होंगी। डेटशीट की घोषणा दोपहर या फिर शाम 5 बजे तक, किसी भी समय की जा सकती है। परीक्षा फरवरी महीने से ही शुरू होगी। हालांकि आधिकारिक घोषणा के बाद ही परीक्षाओं की तारीखें पता लगेंगी। हाल ही में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डिनेश शर्मा ने बोर्ड के अधिकारियों को परीक्षा डेटशीट जारी करने के निर्देश दिए थे। बता दें इस साल लगभग 60 लाख उम्मीदवार 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लेंगे। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस बीते सितंबर महीने में ही समाप्त हुआ था।

गौरतलब है देशभर में बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन अमूमन फरवरी महीने में ही होता है। ऐसे में विभिन्न राज्यों ने डेटशीट जारी करना शुरू कर दी है। इसी हफ्ते बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने भी 10वीं-12वीं कक्षा की लिखित बोर्ड परीक्षा और 12वीं कक्षा की प्रैक्टिकल परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया था। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा तीनों स्ट्रीम (साइन्स, कॉमर्स और आर्ट्स) के छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें की जा चुकी हैं। कुछ ही समय में उत्तर प्रदेश में भी 10वीं-12वीं परीक्षा की तारीखों की घोषणा की जाएगी। परीक्षार्थी डेटशीट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in पर चेक कर सकेंगे।

 

Source: Patrika

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news