Uttar Hamara logo

यूपी चुनाव 2017: राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जनसभाएं, आज कांग्रेस का घोषणापत्र होगा जारी

rahul-gandhi-akhilesh-yadav-pti_650x400_61486484095

यूपी चुनावों के लिहाज से आज कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की गाजियाबाद के मुराद नगर में चुनावी रैली है. इसी के साथ-साथ सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव आज बिजनौर में चार जनसभाएं और रामपुर में एक सभा करेंगे. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस पार्टी आज अपना चुनावी घोषणापत्र जारी करेगी. कांग्रेस की सहयोगी पार्टी समाजवादी पार्टी पहले ही अपना घोषणापत्र जारी कर चुकी है.

घोषणापत्र आज दोपहर क़रीब 11 बजे लखनऊ के पार्टी मुख्यालय में जारी किया जाएगा. इस मौके पर कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद समेत कई नेता मौजूद रहेंगे. उल्‍लेखनीय है कि यूपी चुनाव में सपा और कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया है. इसके तहत राज्‍य की 403 विधानसभा सीटों में से सपा 298 और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

पश्चिमी यूपी में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को है. इसी फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग़ाज़ियाबाद के कमला नेहरू नगर ग्राउंड में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी उम्मीदवारों के अलावा कई नेता शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी की रैली को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गईं और इस रैली में भारी तादाद में लोगों के शामिल होने की संभावना है.

इसके अलावा देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद में ही आज दादरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वो सपा-कांग्रेस गठबंधन को आड़े हाथों ले सकते हैं. इससे पहले राजनाथ सिंह ने मंगलवार को शामली में पलायन के मुद्दे पर सपा सरकार को घेरा था. राजनाथ सिंह ने कहा कि हुकूमत के होते हुए पलायन कैसे हुआ. साथ ही प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को लेकर भी सपा सरकार पर जमकर बरसे थे.

विस्तार से पढ़ें

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news