Uttar Hamara logo

अखिलेश का योगी पर तंज, 4-4 लड्डू खाकर CM ने रखा नवरात्रि का व्रत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक-दूसरे को घेरने का कोई मौका नहीं गंवाते हैं. अखिलेश ने सोमवार को ऐसे ही एक मौके पर मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर तंज कसा.

विधान परिषद में अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि इन दोनों की छोड़ी सीट पर इनकी पार्टी को हार मिली. मुख्यमंत्री गोरखपुर में और उपमुख्यमंत्री फूलपुर में हार गए. जनता ने इनको असलियत दिखा दी.

अखिलेश का इशारा इसी महीने राज्य में 2 हाईफ्रोफाइल सीटों पर हुए लोकसभा उपचुनाव में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा. योगी आदित्यनाथ और केशव प्रसाद मौर्य ने क्रमशः मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर और फूलपुर की संसदीय सीट छोड़ दी थी.

उन्होंने यहां तक कहा कि राज्य में 2 उपमुख्यमंत्री हैं और एक उपमुख्यमंत्री तो अपने को मुख्यमंत्री से बड़ा मानते हैं.

मुख्यमंत्री योगी के व्रत पर चुटकी

 नवरात्रि पर मुख्यमंत्री योगी के व्रत पर भी अखिलेश यादव ने जमकर चुटकी ली. उन्होंने विधान परिषद में कहा, ‘राज्यसभा की पार्टी की जीत पर मुख्यमंत्री ने चार लड्डू खा लिए, फिर भी उनका व्रत चलता रहा. यह किस तरह का व्रत हुआ, ऐसे तो मैं भी सालों व्रत रह लूं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि दिनेश शर्मा (उपमुख्यमंत्री) के सामने से उप शब्द हट जाए और वह मुख्यमंत्री बन जाएं जिससे प्रदेश का कुछ भला हो सकता है.’ उन्होंने राज्य के शीर्ष नेताओं पर चुटकी लेने के बाद राज्य सरकार पर भी निशाना साधा.

उन्होंने कहा, ‘सरकार की कोई दिशा तय नहीं है, इसमें शामिल लोग बस बड़े-बड़े भाषण करना जानते हैं. सरकार ने आलू पैदा करने वाले किसानों को क्या दिया? आपने किसान की आय को दोगुना करने की बात कही थी उसमें क्या हुआ.

 

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news