Uttar Hamara logo

SSP ने सिटीजन कॉप ऐप किया लॉन्च, 3 नंबर पर सीधे भेज सकेंगे मैसेज

app1_1457430621वाराणसी. वीमेन डे पर पुलिस लाइन के सभागार में वाराणसी पुलिस ने सिटीजन कॉप ऐप लॉन्च किया। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि पुलिस और जनता के बीच ब्रिज का काम करेगी। पीड़ित जनता जो भी पुलिस से समाधान कराना चाहती है, वह इस ऐप को डाउनलोड कर आसानी से मैसेज कर सकती है। इसमें जरुरत के अनुसार फोटो और वीडियो भी वाराणसी पुलिस को भेजा जा सकता है।

क्या है सुविधा
डॉयरेक्टर राकेश जैन ने बताया कि लड़कियों के साथ कोई घटना हो तो वह केवल चार बार मोबाइल को हिला कर कंट्रोल रूम और तीन सेट किए नंबरों पर लोकेशन मिल जाएगी। इसके लिए एप्स में आप्शन को ऑन करना होगा। इयर प्लग को निकालते ही इमरजेंसी कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है। इससे आप कहीं जा रहे और पीछे से किसी ने छेड़खानी किया तो कंट्रोल रूम और तीन सेट नंबरों पर सुचना लोकेशन के साथ चली जाएगी। फोन जीपीएस एक्टिवेट रहना चाहिए।

क्या क्या है सुविधा
– इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।
– अभी 6 राज्यों मध्य प्रदेश ,छत्तीसगढ़ ,महाराष्ट्र ,केरल ,राजस्थान और यूपी।
– इस एप्स से 2 लाख 40 हजार लोग जुड़ चुके हैं।
– ऑनलाइन एफआईआर की व्यवस्था की जा रही है।
– सभी थानों के एसओ और पुलिस अधिकारियों के नंबर मौजूद होंगे।
– आधे किलोमीटर तक में एटीएम बैंक, रेस्टोरेंट, पुलिस स्टेशन, रेल स्टेशन, हवाई अड्डा समेत कई जानकारी लोकेशन के साथ मिलेगी।

इकट्टा किया जा रहा है ऑटो ड्राइवर का एड्रेस
डॉयरेक्टर राकेश जैन ने बताया कि वाराणसी में सभी ऑटो ड्राइवर का डेटा इकठ्ठा किया जा रहा है। ऑटो नंबर डालते ही मालिक का पूरा डीटेल आ जाएगा। आने वाले समय में चोरी हुई मोबाइल का आइएमआई नंबर फीड किया जा रहा है।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news