Uttar Hamara logo

चुनाव से जुडे़ हर छोटे-बड़े पहलू पर है समाजवादी पार्टी के वार रूम की नजर

SP-war-room-

03 February 2017

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जहां समाजवादी पार्टी के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए तूफानी अंदाज से जनसभाएं कर रहे हैं, वहीँ लखनऊ के जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में बना पार्टी का वार रूम उनकी आँख और कान बना हुआ है। इस हाईटेक वार रूम में बिना रुके 24 घंटे चुनाव से जुड़े हर छोटे-बड़े पहलू पर ध्यान दिया जा रहा है और समाजवादी पार्टी का वार रूम भी टीवी चैनलों की निगरानी से लेकर सोशल मीडिया पर प्रचार और रिसर्च के काम को अंजाम देने में लगा है।

सपा वार रूम के प्रभारी आशीष यादव बताते हैं कि,  हम लोग मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा किये गये विकास कार्यों को काम बोलता है टैग लाइन के साथ पेशेवर और आधुनिक तरीके से जनता तक पहुंचाने में लगे हैं, ताकि कम समय में संदेश ज्यादा बेहतर तरीके से दिया जा सके। हमने 360 डिग्री कैम्पेन डिजाईन किया जिससे बूथ लेवल तक मतदाताओं तक अपनी बात पहुंचाई जा सके। इसके लिए हम मॉस मीडिया, सोशल मीडिया से लेकर डोर तो डोर कैम्पेन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि वार रूम की टीम में युवा लोग हैं और वे अपने अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं और स्वेच्छा से समाजवादी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, क्योंकि वे खुद अखिलेश समर्थक हैं। आशीष यादव ने बताया कि वार रूम में ऑडियो-वीडियो, मीडिया मानिटरिंग प्रकोष्ठ, रिसर्च एवं काल सेंटर हैं तथा सोशल मीडिया मसलन फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सऐप पर आने वाली टिप्पणियों की निगरानी की जाती है। वार रूम में हो रहे सारे काम मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आँख-कान की तरह है। हम सीएम को रिलेवेंट अपडेट देते हैं, जिसमें क्षेत्र विशेष की जानकारी से लेकर जहां रैली हो रही होती है, वहाँ से जुड़ी जानकारी होती है।

डिजिटल सेक्शन के प्रमुख अहमद आफ़ताब नकवी बताते हैं कि ग्रामीण इलाकों में इन्टरनेट की पहुँच संभव होने से ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया के माध्यमों से मतदातों तक अपना काम पहुँचाना आसान हो गया है। अहमद आफ़ताब नकवी भारत की सबसे बड़ी स्वतंत्र डिजिटल एजेंसी के कर्ताधर्ता हैं। वे बताते हैं कि उत्तर प्रदेश के 90 फीसदी युवा व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं। हमारा मकसद इस युवाओं को पार्टी से जुड़े कंटेंट, पिक्चर और ऑडियो-वीडियो उपलब्ध करना है, जिससे ना सिर्फ वे इसे पसंद करें; पढ़ें, सुने और देखें बल्कि आगे भी भेज सकें।

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news