Uttar Hamara logo

बनारस की बेटी प्रशांत‍ि सिंह को अर्जुन अवार्ड जैसे बड़े सम्मान की सूची में शामिल किया गया ।

खेल के क्षेत्र में मिलने वाले देश के बड़े सम्मान अर्जुन अवॉर्ड की सूची में बनारस की बेटी प्रशांति सिंह का नाम शामिल किया गया है। यूपी से ये अवार्ड पाने वाली वे पहली महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी होंगी।
इस खबर के बाद से बनारस में जश्न का दौर है। प्रशांति के घर पर बधाइयों का तांता लगा हुआ है। बता दें, प्रशांति सिंह क्रिकेटर इशांत शर्मा की साली हैं। इशांत की शादी प्रतिमा सिंह से हुई।
प्रशांति सिंह वाराणसी के सिंह सिस्टर्स घराने की पांच बहनों में तीसरे नंबर पर हैं। पांचों बहनें क्रमश: प्रियंका, दिव्या, प्रशांति, प्रतिमा और आकांक्षा बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं।

प्रियंका ने बाद में बास्केटबॉल खेलना छोड़ दिया। पांचों बहनों को वाराणसी में सिंह सिस्टर्स के नाम से भी जाना जाता है। उनकी तीन बहनें वर्तमान में भारत महिला राष्ट्रीय बास्केटबॉल टीम की सदस्य हैं और उनकी एक और बहन प्रियंका सिंह राष्ट्रीय बास्केटबॉल टीम  की कोच हैं।

वाराणसी (जेएनएन)। देश में महिला बास्केटबाल को अलग पहचान देने वाली वाराणसी के सिंह सिस्टर्स में से एक प्रशांति ने आज अपने शहर तथा खेल को अलग पहचान दे दी है।

अर्जुन पुरस्कार के लिए चयनित वाराणसी की बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांति सिंह ने कहा कि अर्जुन पुरस्कार की सूची में नाम आने के बाद से उनके परिवार को पहचान मिल गई। यह परिवार के 25 वर्षों की मेहनत, समर्पण और त्याग का परिणाम है। यह पुरस्कार तो काशी की माटी का कमाल है, काशी के लोगों का आशीर्वाद है।

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news