Uttar Hamara logo

MISSION-2017: प्रचार के मामले में सबसे आगे ‘सरकार’

phpThumb_generated_thumbnailझांसी.मिशन-2017 की तैयारियों में जुटे अन्य राजनीतिक दल जहां अपने चेहरे और मोहरे तय करने में लगे हैं। वहीं, सत्ताधारी समाजवादी पार्टी की सरकार प्रचार के मामले में सबसे आगे नजर आ रही है। मोबाइल फोन की रिंगटोन से लेकर एफएम तक और अखबारों से लेकर टेलीविजन चैनल तक, सब जगह सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार चरम पर दिखाई पड़ने लगा है। इसके साथ-साथ गांव-गांव तक एलईडी वैन के माध्यम से प्रचार में ताकत झौंक दी गई है। इतना ही नहीं, अब इन एलईडी वैन के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चुनिंदा कार्यक्रमों को लाइव दिखाने की तैयारी है। इतना सब देखकर सहज ही अहसास होने लगता है कि यूपी में चुनाव आ गए हैं।
 
अफसरों के फोन पर सुनाई पड़ता है युवा जोश
ज्यादातर बड़े अफसरों को मोबाइल फोन करने पर वहां से रिंगटोन के रूप में संगीत के साथ युवा जोश गूंजने लगता है। इसमें प्रदेश के मुखिया का मैसेज फोन करने वाले के कानों तक पहुंच जाता है। इस प्रचार प्रसार का सरकार को आने वाले समय में कोई लाभ हो या नहीं, लेकिन इन अफसरों का नाम जरूर ऊपर वालों की गुडबुक में रहता है।
 
बन रहा है आज, संवर रहा है कल
सरकार के इस कार्यकाल को प्रचार के दौरान बेमिसाल बताया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा एक स्लोगन दिया जाता है- सरकार के इतने साल, बेमिसाल। इसके साथ ही एक अन्य सूत्र वाक्य को खूब प्रचारित किया जा रहा है- बन रहा है आज, संवर रहा है कल। इस तरह के प्रचार के जितने भी संभावित तरीके हो सकते हैं, उनको पूरी तरह से अभी से इस्तेमाल किया जा रहा है।
 
 
अब प्रदेश भर में एलईडी वैन
सरकार की उपलब्धियां गांव-गांव पहुंचाने के लिए अब प्रदेश भर में एलईडी वैन पहुंचेंगी। पहले इन एलईडी वैन की व्यवस्था चुनिंदा जिलों के लिए की गई थी। इनके जरिए 15 मार्च तक इन जिलों में प्रचार होना था। अब प्रचार की इस योजना को थोड़ा और व्यापक कर दिया गया है। इसके तहत ये वैन सात दिन ज्यादा रहेंगी। अब ये वैन उन चुनिंदा जिलों में 22 मार्च तक घूम-घूम कर प्रचार करेंगी। इसके अलावा बाकी के जिलों में 21 मार्च तक (15 दिन) के लिए एलईडी वैन की व्यवस्था कर दी गई है।
 
समाजवादी विकास दिवस का होगा सीधा प्रसारण
इन एलईडी वैन के माध्यम से सरकार को सीधे जनता से जोड़ा जाएगा। इसके तहत महिला दिवस पर होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण गांव-गांव तक पहुंचेगा। इतना ही नहीं, 15 और 16 मार्च को समाजवादी विकास दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की गई है। इस समाजवादी विकास दिवस पर प्रदेश के मुखिया के होने वाले कार्यक्रम का सीधा प्रसारण इन एलईडी वैन के माध्यम से करने के दिशा-निर्देश सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की ओर से जारी किए गए हैं।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news