Uttar Hamara logo

यूपी के 10 जिलों में भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

यूपी में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसमें बुंदेलखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिले शामिल हैं.

अलर्ट में चित्रकूट, इलाहाबाद, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी के अलावा गाजीपुर, कौशाम्बी, जौनपुर, प्रतापगढ़, संतकबीरनगर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

उधर यूपी में कई जिले बाढ़ के संकट से जूझ रहे हैं. इसकी गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में सीएम योगी ने मंत्रियों से बाढ़ प्रभावित इलाकों के दौरा करने को कहा. उन्होंने कहा कि मंत्री अपने प्रभार वाले जिलों के साथ दूसरे जिलों का भी दौरा करें. सीएम ने कहा कि आपसी तालमेल के साथ सरकार की योजनाओं को लेकर दौरे करें.

साल 2016 में यूपी में बाढ़ की वजह से सैकड़ों गांव पानी में डूब गए थे और कई जिलों में करीब हजारों की तादाद में लोग फंस गए थे. इस सालप्रशासन ने कई गांवों में अलर्ट जारी कर दिया था. इस साल यूपी के महोबा जिले में 35 साल बाद ऐसी बाढ़ आई थी. वहीं वाराणसी औरइलाहाबाद में गंगा का जल स्तर खतरे का निशान पार कर चुका था. जिससे कई इलाकों में काफी नुकसान हुआ था.

इसी साल राष्ट्रीय आपदा राहत बल ने बाढ़ की स्थिति की निगरानी के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया था. अपना घर छोड़ कर नहीं जाना चाहते इसलिए एनडीआरएफ ने दोनों राज्यों में कई बोट एंबुलेंस तैनात किए थे. इनके जरिए लोगों तक इलाज़ और दवाइयां पहुंचाने की व्यवस्था की गई थी.

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news