Uttar Hamara logo

मलिंडा गेट्स फाउंडेशन को हर संभव मदद देगी उत्तर प्रदेश सरकार – अखिलेश

melinda_gates_met_akhilesh_yadavलखनऊ | बिल एवं मलिंडा गेट्स की सह संस्थापक मलिंडा गेट्स ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कल सरकारी आवास पर मुलाकात की। भेंट के दौरान प्रदेश सरकार तथा फाउण्डेशन द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में संयुक्त रूप से किये जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षी की गयी। इसके साथ ही महिला एवं शिशु स्वास्थ्य, परिवार कल्याण तथा पोषण से जुड़ी सेवाओं को और बेहतर बनाने के संबंध में विचार-विमर्श भी किया गया। श्री यादव ने कहा कि बुनियादी स्तर पर सरकारी सेवाओं को बेहतर बनाने से गरीब व कमजोर लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं तक सुगमतापूर्वक पहुंच होती है। इसलिए प्रदेश सरकार प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने की ओर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार, फाउण्डेशन द्वारा प्रदेश में किये जा रहे स्वास्थ्य संबंधी कार्यों की सफलता चाहती है, ताकि इनके बेहतर प्रबंधन से जरुरतमंदों तक सेवाओं का लाभ पहुंच सके।

मुख्यमंत्री श्री यादव ने स्वास्थय के क्षेत्र में फाउण्डेशन को हर संभव सहयोग देने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि राज्य सरकार चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए कृतसंकल्प है। 108 समाजवादी स्वास्थ्य सेवा तथा 102 नेशनल एम्बुलेंस सर्विस जरुरतमंदों के लिए वरदान साबित हो रही है। ये सेवाएं आपातकालीन चिकित्सा तथा मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान कर रही हैं। सुश्री गेट्स ने फाउण्डेशन के स्वास्थ्य संबंधी कार्यों में सहयोग के लिए राज्य सरकारी की सराहना की। उन्होंने खुशी जतायी कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से जनता, खास तौर पर माताओं और शिशुओं की स्वास्थ्य एवं पोषण संबंधी स्थिति में उल्लेखनीय सुधार आया है। इस अवसर पर मुख्य सचिव आलोक रंजन, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अरविंद कुमार तथा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन निदेशक अमित घोष भी उपस्थित थे।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news