Uttar Hamara logo

बीपीएड बेरोजगारों ने घेरा भाजपा कार्यालय

लखनऊ।

प्रदेश भर के बेरोजगार बीपीएड डिग्रीधारी 32 हजार भर्तियों पर लगी रोक को हटाने की मांग करते हुए भाजपा कार्यालय का घेराव किया। इसके बाद यहीं पर बैठकर सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी करने लगे। दरअसल, सुबह से गांधी प्रतिमा पर भारी संख्‍या में बीपीएड डिग्रीधारी एकत्रित होने लगे थे। यहां से विधानसभा घेराव करने चले तो मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों से उनकी झपड़ हो गयी। हालांकि इधर-उधर भागने के बाद सभी भाजपा कार्यालय के बाहर एकत्रित हो गए और प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। समाचार लिखे जाने तक बीपीएड डिग्रीधारी यहीं पर मौजूद थे।

उत्‍तर प्रदेश शारीरिक शिक्षक (बीपीएड) संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने बताया कि 19 सितंबर 2016 को 32022 शारीरिक शिक्षक अनुदेशक की भर्ती करने का शासनादेश हुआ था। इसपर 20 अक्‍टूबर को ऑनलाइन आवेदन लिए गए जिसमें लगभग डेढ़ लाख अ‍भ्‍यर्थियों ने फॉर्म भरा था। 17 मार्च को काउंसिलिंग की समय सारिणी जारी हुयी और चार अप्रैल को पहली, 17 अप्रैल को दूसरी काउंसिलिंग होनी थी। 23 मार्च को प्रदेश में आयी भाजपा सरकार ने समीक्षा करवाने की बात कहते हुए प्रक्रिया पर रोक लगवा दी।

तीन नवंबर 2017 को न्‍यायायल की सिंगल बेंच ने दो माह के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया। पांच फरवरी 2018 को न्‍यायालय की अवमानना के तहत सरकार को 28 दिनों के अंदर प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दिया, लेकिन सरकार ने कोई पालन नहीं किया। इसके पहले भी कई बार बीपीएड डिग्री धारकों ने प्रदर्शन किया था, लेकिन हर बार आश्‍वासन के आलावा कुछ नहीं मिला। इसीलिए एक बार फिर प्रदेश भर के डिग्रीधारी बेरोजगार अपने न्‍याय की मांग के लिए राजधानी में एकत्रित हुए हैं। उन्‍होंने कहा कि सरकार के हठधर्मी रवैए के कारण कई परिवारों के समक्ष रोजगार का संकट आ गया है।

यदि सरकार समय से रोजगार दे दे तो वह भी समाज में सम्‍मानपूर्वक जिंदगी जीने लायक हो जाएंगे। महासचिव आकाश गुप्‍ता ने सरकार से भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग करते हुए चेतावनी भी दी कि यदि उनकी ऐसी ही अनदेखी की गयी तो अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

 

 

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news