Uttar Hamara logo

सड़कों के नेटवर्क से रफ्तार पकड़ेगी अर्थव्यवस्था – सीएम अखिलेश यादव

CM Akhilesh Yadav in Badhoi - (Twitter - @CMOfficeUP)

CM Akhilesh Yadav in Badhoi – (Twitter – @CMOfficeUP)

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सड़कों पर रफ्तार बढ़ेगी तो अर्थव्यवस्था की गति तेज होगी। किसी भी प्रदेश के विकास के लिए सड़कों का नेटवर्क और उनकी बेहतरी बेहद जरूरी है। अमेरिका ने सड़कें बनाईं और सड़कों ने अमेरिका को बना दिया।

वह बुधवार को यहां अभयनपुर मैदान में आयोजित जनसभा में 450 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद बोल रहे थे। अपने 28 मिनट के भाषण में अखिलेश समाजवादी सरकार के एक युवा अभिभावक की तरह नजर आए।

मंच से 73 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण और तीन का शिलान्यास करने के बाद कहा कि केंद्र सरकार कहती है कि हम बिजली देने के लिए तैयार हैं, लेकिन यूपी सरकार मांगे तो। हम कहते हैं कि आपके सांसद प्रदेश में सबसे ज्यादा हैं। आप उत्तर प्रदेश का बिजली का कोटा बढ़ा दीजिए। लेकिन, नहीं बढ़ाते। फिर भी हमने प्रदेश की बिजली आपूति व्यवस्था को सुधारने का काम किया। तार अंडरग्राउंड करने का कार्य किया जा रहा हे। आजमगढ़ और मऊ में कर दिया है। यहां भी किया जाएगा।

भदोही में 450 करोड़ की 73 परियोजनाओं का किया लोकार्पण

प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि चार साल के कार्यकाल में सूबे में विकास के कई काम हुए हैं। 55 हजार लाभार्थियों को समाजवादी पेंशन देने की योजना बनाई है। सबको लाभ देंगे। कहा कि कुछ साल पूर्व मिर्जापुर से भदोही तक साइकल चलाकर आया था तो सड़कों की बदहाली ने काफी तकलीफ दी थी। तभी सोचा था कि मौका मिला तो यहां के लोगों को इस समस्या से मुक्ति दिलाउंगा। इसीलिए सड़कों को प्राथमिकता पर रखा। एक्सप्रेस वे और मेट्रो चलवाकर प्रदेश को तरक्की राह पर बहुत आगे ले जाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की पिछली तीन सरकारों से तुलना कर लीजिए, हमारा कार्यकाल सबसे बेहतर दिखेगा। मायावती सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश का पैसा पत्थरों और स्मारकों में बर्बाद कर दिया गया। अब हमारा काम देखकर उनकी भी आंखें खुल गईं हैं। वो लोग भी कहने लगे हैं कि अब सत्ता में आए तो स्मारक और पत्थर नहीं लगवाएंगे, एक्सप्रेस वे और मेट्रो चलवाएंगे। लेकिन, उन पर भरोसा कौन करेगा।

सीएम अखिलेश ने कहा कि गरीबों, किसानों की बदौलत आज प्रदेश दूध उत्पादन में पूरे देश में नंबर एक है। उन्होंने प्रदेश सरकार की तमाम उपलब्धियां गिनाईं। ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र की जिले में बिजली आपूर्ति बढ़ाने की मांग पर कहा कि यहां के सभी नेताओं की मांगों पर विचार किया जाएगा, लेकिन जहां तक बिजली का सवाल है तो पहले बिजली की चोरी पर लगाम लगाने के बारे में सोचना पड़ेगा। उसके बारे में भी हम योजना बना रहे हैं।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news