Uttar Hamara logo

KGMU में कैंसर वार्ड के उदघाटन पर बोले सीएम इससे अच्छा काम हो ही नहीं सकता

 

phpThumb_generated_thumbnail (3)मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार ने बहुत सारे अच्छे काम किए हैं। देश में सबसे जल्दी मेट्रो का काम लखनऊ में हो रहा है। अक्तूबर-नवंबर तक यहां मेट्रो दौड़ने लगेगी। आने वाले समय में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे सूबे के लिए लाइफ लाइन बनेगी।

सरकार ने चिकित्सा, शिक्षा, स्वास्थ्य, किसान, गरीब, मजदूर सभी के लिए विकास के काम किए हैं, लेकिन इनकी जानकारी जनता को होना जरूरी है।

यदि जनता अच्छे कामों को नहीं जानेगी तो आगामी चुनाव में साइकिल को जो फायदा मिलना चाहिए, वह नहीं मिलेगा।

मुख्यमंत्री रविवार को किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में पीडियाट्रिक कैंसर वार्ड के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे। उनके भाषण में 2017 के विधानसभा चुनाव की चिंता की झलक साफ दिखाई दी। उनकी चिंता इस बात की थी कि सरकार विकास के काम तो कर रही है लेकिन जनता तक ये बातें पहुंच नहीं रही हैं।

मेडिकल कॉलेजों में दान के लिए पॉलिसी जल्द

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बहुत जल्द मेडिकल कॉलेजों में दान देने के लिए पॉलिसी लाने जा रही है। इसके बाद लोग अपने प्रियजन की याद में मेडिकल कॉलेजों व चिकित्सा संस्थानों में वार्ड व अन्य जरूरी चीजें बनवा सकेंगे। साथ ही दान मिली रकम का उपयोग रोगी कल्याण के लिए भी किया जा सकेगा।

कैंसर इंस्टीट्यूट की ओपीडी अक्तूबर में

प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा अनूपचंद्र पांडेय ने बताया कि लखनऊ में 850 करोड़ से बन रहे कैंसर इंस्टीट्यूट की ओपीडी अक्तूबर में शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में जितना काम पिछले चार साल में हुआ, उतना आजादी के बाद से अब तक नहीं हुआ।

डॉक्टरों के 1000 पद सृजित किए जा चुके हैं। नर्सिंग व पैरामेडिकल के पदों में तीन गुना की वृद्धि हुई है।

गोरखपुर में पीडियाट्रिक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, नोएडा में सुपर स्पेशियलिटी इंस्टीट्यूट, सैफई में 500 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल से भी जनता को सुविधा होगी।

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news