Uttar Hamara logo

मथुरा में बवाल पर सीएम अखिलेश एक्शन ने दिए कड़े निर्देश

mathura-clashes_650x400_71464925983मथुरा में बवाल पर सीएम अखिलेश एक्शन ने  इस घटना के दोषियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने तत्काल एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री ने इस घटना में शहीद फरह थाने के थानाध्यक्ष संतोष कुमार के निधन पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने संतोष के आश्रितों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने घटनास्थल पर फौरन अतिरिक्त पुलिस बल भेजने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना में शामिल शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शरारती तत्व चाहे कितने भी प्रभावशाली क्यों न हों उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल की कमी नहीं होने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में राज्य सरकार शहीद एसएचओ के परिवार के साथ है और उनकी हर सम्भव सहायता की जाएगी।

परिवार के पुनर्वास में सरकार करेगी पुरी मदद

उन्होंने कहा कि परिवार के पुनर्वासन में राज्य सरकार पूरी मदद करेगी। वहीं, मुख्यमंत्री का निर्देश के बाद एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी मथुरा के लिए रवाना हो गए हैं।

आईजी कानून व्यवस्था हरि राम शर्मा ने बताया कि मथुरा में जवाहर बाग में कब्जा खाली कराने के लिए गई पुलिस पर कब्जेदारों ने फायरिंग कर दी थी।

गोली लगने से फरह थाने के एसओ संतोष कुमार की मृत्यु हो गई। एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी को भी गोली लगी है। इसके अलावा चार सिपाही भी घायल हुए हैं। इनमें दो को गोली लगी जबकि दो पथराव में घायल हुए हैं।

मौके पर कमिश्नर, आईजी जोन, डीआईजी रेंज सहित सभी वरिष्ठ अफसर पहुंच गए हैं। पूरे जिले की फोर्स के अलावा 12 कंपनी पीएसी लगा दी गई है।

इसके अलावा पास के जिलों से तीन कंपनी अतिरिक्त फोर्स भी मौके पर भेज दी गई है। पुलिस ने जवाहर बाग खाली करा लिया है। अब कलेक्ट्रेट में यह लोग घुसे हैं। वहां भी खाली कराया जा रहा है।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news