Uttar Hamara logo

यूपी को मिलेंगे चार हजार से अधिक इंजीनियर, जल्द निकलेंगी वेकेंसी

इलाहाबाद (राज्य ब्यूरो)। प्रदेश में अभियंताओं की भारी कमी जल्द ही पूरी होने वाली है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग 4,174 इंजीनियरों की भर्ती के लिए चार साल पहले आवेदन लिए थे। इसका परिणाम आयोग अगले महीने यानी दिसंबर में जारी करेगा। आयोग के वादे के मुताबिक कुछ ही दिन शेष रह जाने से इस परीक्षा के अभ्यर्थियों की बेचैनी बढ़ गई है। 10 दिसंबर के अंदर ही आयोग इसका परिणाम जारी करने की तैयारी में है।

सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2013, के तहत भर्ती के लिए यूपीपीएससी ने 4,174 पदों पर आवेदन लिए थे। इनमें 952 सहायक अभियंता (सामान्य/विशेष चयन) व 3222 अवर अभियंता (सामान्य/विशेष चयन) के पद पर भर्ती होनी है। इसका परिणाम काफी पहले ही जारी होना था लेकिन, पूर्व की सपा सरकार में आयोग में तैनात रहे अधिकारियों ने लाखों अभ्यर्थियों को निराश किया। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद अभ्यर्थियों की उत्सुकता बढ़ी और सभी परीक्षा परिणाम जारी होने की उम्मीद लगाए आयोग के चक्कर काटने लगे।

अगस्त में आयोग के गेट पर सैकड़ों अभ्यर्थियों ने पहुंचकर प्रदर्शन भी किया था जिन्हें उसी समय सिटी मजिस्ट्रेट और आयोग की तरफ से मीडिया प्रभारी ने आश्वास्त किया था कि परिणाम दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी कर देंगे। आयोग का वही वादा पूरा होने की घड़ी नजदीक आते ही अभ्यर्थियों की बेचैनी भी बढ़ गई है। उनका कहना है कि परिणाम रुका होने से भविष्य अधर में है।

यही बात अभ्यर्थियों ने अगस्त में प्रदर्शन के दौरान आयोग के अधिकारियों से भी कही थी। अभ्यर्थी हालांकि पहले सप्ताह में ही रिजल्ट की उम्मीद लगाए हैं, जबकि आयोग ने उन्हें धैर्य रखने के लिए कहा है। आयोग के सचिव जगदीश ने बताया कि अभ्यर्थियों को निराश नहीं होने दिया जाएगा, दिसंबर में परिणाम जारी करने की पूरी कोशिश है।

 

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news