Uttar Hamara logo

लखनऊ मेट्रो के डवलपमेंट से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर

lucknow-metro-567d0038d1d17_exlst

जून या जुलाई तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम से लेकर मुंशी पुलिया के बीच मेट्रो रेल योजना का निर्माण शुरू किया जाएगा। दस किमी के एलीवेटेड रूट के लिए 800 करोड़ रुपये का सिविल वर्क का टेंडर होगा।

लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मार्च-2019 तक यह काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है। फिलहाल लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने टेंडर डॉक्यूमेंट यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक (ईआईबी) के पास भेजा है। हरी झंडी मिलते ही टेंडर प्रक्रिया पूरी की जाएगी, जिसके बाद में निर्माण शुरू हो जाएगा।

केवल सिविल वर्क का ही टेंडर होगा बाकी जितने भी काम किए जाने हैं, उनके टेंडर पहले ही हो चुके हैं। ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग के बीच आठ किलोमीटर के एलीवेटेड रूट के लिए एलएमआरसी तेजी से काम कर रहा है।

इस रूट के लिए टेंडर प्रक्रियाएं या तो पूरी हो चुकी हैं या फिर अंतिम दौर में हैं।
इसी के साथ चारबाग से केडी सिंह बाबू स्टेडियम के बीच अंडरग्राउंड सेक्शन के लिए भी टेंडर प्रक्रिया अंतिम दौर में है। मई के आखिर में चारबाग से काम शुरू कर दिया जाएगा।

वहीं आखिरी चरण का काम केडी सिंह बाबू स्टेडियम से मुंशी पुलिया के बीच शुरू किया जाना है। एलएमआरसी के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने सोमवार को मुख्य सचिव आलोक रंजन को बताया कि इसको लेकर टेंडर डॉक्यूमेंट एलएमआरसी ने यूरोपियन इन्वेस्टमेंट बैंक को अनुमोदन के लिए भेजा है।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम से आईटी कॉलेज चौराहा, इंदिरा ब्रिज, रामसागर मिश्र नगर, बादशाह नगर, फैजाबाद रोड, पॉलीटेक्निक चौराहा से मुंशी पुलिया तक ये रूट जाएगा। इससे पहले ये रूट केडी सिंह बाबू स्टेडियम से चारबाग तक के भूमिगत मार्ग और इससे पहले चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर के एलीवेटेड रूट से जुड़ेगा।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news