Uttar Hamara logo

यूपी विधानमंडल का बजट सत्र कल, हंगामेदार होने के आसार

2016_1$largeimg228_Jan_2016_163203117

 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानमंडल के कल शुरू हो रहे बजट सत्र के हंगामा होने के आसार है क्योंकि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हर दल हर मौके और मुद्दे का भरपूर फायदा उठाना चाहेगा. अपने-अपने तरीके से चुनावी मोड में आ चुके सभी दल इस सत्र के दौरान अपने तर्क और संघर्ष कौशल के जरिए जनता के मन में अपने लिए सहानुभूति पैदा करने की कोशिश करेंगे, सो सदन की शुरुआत ही हंगामे के साथ होगी. सदन की शुरुआत से पहले राज्यपाल रामनाईक कल सुबह 11 बजे विधानमंडल के दोनों सदनों के संयुक्त अधिवेशन में अपना अभिभाषण देंगे. जिसे आम तौर से सरकार का नीति वक्तव्य माना जाता है.

अब तक घोषित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बतौर वित्तमंत्री 12 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2016..17 का आम बजट प्रस्तुत करेंगे और सत्र की अवधि 11 मार्च तक तय है. एक तरह से अपने चुनाव अभियान को शुरू कर चुके सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी के पास बजट प्रावधानों के जरिये जनता को लुभाने के मौके है जबकि विपक्षी दल कानून एवं व्यवस्था के अलावा घोर सूखे के संकट से जूझ रहे बुंदेलखंड की बदहाली तथा लगातार तीन साल गन्ना मूल्य में बढ़ोत्तरी नहीं किये जाने से गन्ना किसानों में व्याप्त आक्रेाश को भुनाने की कोशिश करेगा.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी जहां एक तरफ 23 जनवरी को अपनी पदयात्रा से बुंदेलखंड की जनता की सहानुभूति बटोरने की कोशिश पहले ही कर चुके है जबकि मुख्यमंत्री अखिलेश ने अभी कल ही इस अंचल का व्यापक दौरा करके लोगों के साथ खड़े होने का आभास कराने की भरपूर कोशिश की है. बसपा मुखिया मायवती ने राजधानी लखनऊ में ही डेरा डाल रखा है , जिसका असर विधानसभा में मुख्य प्रतिपक्षी दल की भूमिका निभा रही उनकी पार्टी के सदस्यों के तेवरों पर दिखने वाला है, हालांकि अभी तक पार्टी अपनी रणनीति का खुलासा नहीं किया है. भाजपा और कांग्रेस भी विधानसभा सत्र से पूर्व अपने दलों के विधायको की बैठक करके अपनी रणनीति बना चुके है.

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news