Uttar Hamara logo

अब 40 से ज्यादा जिलों के लिए चलेगी सुपर लग्जरी बस

volvo-bus-534e5e2278a6e_exlst

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 1.25 करोड़ रुपये कीमत वाली सुपर लग्जरी बस होली पर यात्रियों का मजा दोगुना कर देंगी। लखनऊ से 20 स्कैनिया को चालने की तैयारी चल रही है।

यह स्कैनिया 40 से अधिक जिलों की जनता को सफर मुहैया कराएंगी। यह 45 से 49 सीटर होगी तथा निगम इसके किराये का प्रस्ताव अभी तैयार कर रहा है। होली से पहले स्कैनिया का शुभारंभ करने की कोशिश है।

परिवहन निगम एक-एक रूट पर दो-दो स्कैनिया चलाएगा। प्रदेश के बदायूं, शक्तिनगर, बागपत, अलीगढ़, भिनगा, देवरिया, हापुड़, बहराइच जैसे जिला एवं तहसील के लोगों को स्कैनिया में सफर करने का मौका मिलेगा।

स्कैनिया को चलाने का प्रस्ताव लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक अखिलेश कुमार सिंह ने तैयार किया। जिन्होंने बताया कि होली पर्व पर स्कैनिया के चलने से यात्रियों को आरामदेय सफर का एहसास होगा।

यहां से यहां चलेंगी बसें

खासतौर वाया कैसरबाग अड्डे से सीतापुर रोड से दिल्ली तक दो स्कैनिया को चलाया जाएगा, जिससे सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली,रामपुर, मुरादाबाद, हापुड़, गाजियाबाद के यात्रियों का आवागमन आसान हो सके। इसी प्रकार कैसरबाग अड्डे से सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, बागपत के बीच भी दो स्कैनिया को चलाया जाएगा। अधिकतर स्कैनिया सुबह और शाम को ही चलेगी।

लखनऊ से प्रमुख रूट
– सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, बदायूं
– कानपुर, औरैया, इटावा, मैनपुरी
– कानपुर, औरैया, इटावा, आगरा, जयपुर
– सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी
– वाराणसी, शक्तिनगर
– कानपुर, कन्नौज, एटा, अलीगढ़
– बहराइच, भिनगा
– फैजाबाद, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के. रवींद्र नायक ने कहा, परिवहन निगम सुपर लग्जरी बस स्कैनिया का संचालन करने जा रहा है। परिवहन निगम का प्रयास कि होली पर यह स्कैनिया बस चलने लगे। इसी महीने के अंत तक 12 स्कैनिया बसें आने वाली हैं।

 

To Read More: Click Here

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news