Uttar Hamara logo

प्रधानमंत्री बताएं, तीन साल में उन्होंने यूपी को क्या दिया: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज यानि शनिवार को सिद्धार्थनगर, बस्ती और संतकबीरनगर जिलों में चुनावी जनसभाएं की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बसपा सुप्रीमों मायावती पर जोरदार हमला बोला। सीएम अखिलेश ने कहा एक तरफ जहां देश के पीएम सबसे ज्यादा झूठ बोलने का काम कर रहे हैं। तो वहीं बुआ जी की सभा में लोग सो जाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि साइकिल ने रफ्तार पकड़ ली है। जिसकी बौखलाहट बीजेपी और बसपा के नेताओं में देखी जा सकती है। सीएम अखिलेश ने सवालिया लहजे में पीएम मोदी से पूछा कि 3 सालों में मोदी सरकार ने क्या किया है, अबतक हम अपनी सरकार के विकास कार्यों पर बहस को तैयार हैं। मोदी जी बताये नोटबंदी से कितना कालाधन देश को हासिल हुआ। वह तो सिर्फ देश के नागरिकों के आँख में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं।

सीएम अखिलेश यादव ने (शोहरतगढ़) सिद्धार्थनगर में जनसभा को संबोधित किया:

  • लोकतंत्र में चुनाव से अच्छा मौका नहीं होता है। जनता को इससे सभी दलों का आंकलन करने का मौका मिलता है। ये आप लोग तय करें कि गरीबों, किसानों, नौजवानों और माताओं-बहनों की कौन मदद कर रहा है।
  • नोटबंदी से लोग महीनों परेशान रहे, गरीब परेशान हुआ। प्रधानमंत्री जी ने अब तक नहीं बताया कि नोटबंदी से किसको लाभ हुआ? उन्होंने पूरे देश को बर्बाद करने का काम किया है।
  • कल के तीन पन्नों के भाषण में मोदी जी ने एक भी काम की बात नहीं की। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि गरीबों को चूल्हा दिया है, लेकिन ये भी बताते जाएं कि तीन साल में उन्होंने सिलेंडर कितना महंगा किया है।
  • हम आने वाले समय में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को एक किलो मिल्क पाउडर और एक लीटर देसी घी देंगे। लोहिया आवास की संख्या दोगुनी की जाएगी। लोहिया आवास के लिए हम 3 लाख 5 हजार रुपये तक दे रहे हैं। बीजेपी और बसपा वाले बताएं कि उन्होंने कितने गरीबों को घर दिया है?

  • प्रधानमंत्री जी कब्रिस्तान और श्मशान की बात कर रहे हैं और हम लैपटॉप और स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं। पहले वे दिवाली और रमजान की बात करते थे। हमने जवाब दे कर बता दिया कि जितनी बिजली रमजान पर दी उससे ज्यादा दिवाली पर, और उससे भी ज्यादा क्रिसमस पर दी। तो अब कहते हैं कि हमें आईएसआई से रेल की पटरियां बचानी है।
  • बीजेपी के लोग किसानों को गुमराह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री जी किसानों का कर्ज माफ़ करने की बात करते हैं, तो ये भी बताएं कि बजट में उन्होंने इसके लिए कितना पैसा रखा? हमने तो किसानों का 50 हजार रुपये तक का कर्ज माफ़ कर दिया है। आने वाले समय में इससे ज्यादा का कर्ज माफ़ करेंगे।

  • इतना झूठ बोलने वाला और इतना सपने दिखने वाला प्रधानमंत्री हमने नहीं देखा।  बीजेपी जितनी जुमलेबाज पार्टी भी मैंने कहीं नहीं देखी। बीजेपी के लोग सिर्फ गुमराह करना जानते हैं।
  • हमने सिद्धार्थनगर में यूनिवर्सिटी दी। कोई वादा नहीं किया, बल्कि उसका उद्घाटन कर जमीन पर भी उतारा। पुल दिए, एम्बुलेंस चलवाई, पुलिस का 100 नंबर भी दिया है।
  • आने वाले समय में 9वीं से 12वीं तक की छात्राओं को साइकिल देंगे, ताकि उन्हें पढ़ाई में मदद मिले। माताओं-बहनों के लिए बसों में किराया आधा करने जा रहे हैं। जो माताएं और बहनें समाजवादी पेंशन से छूट गई हैं, आने वाले समय में उन्हें भी इससे जोड़ेंगे।
  • पुलिस को सबसे ज्यादा प्रमोशन समाजवादी सरकार ने दी है। आने वाले समय में हम पुलिस की भर्ती भी आसान बनाने जा रहे हैं। आप दसवीं और 12 वीं के नंबर दिखा देना और जो दौड़ में सबसे आगे आएगा उसकी भर्ती हो जाएगी।

सीएम अखिलेश यादव ने (इटवा) सिद्धार्थनगर में जनसभा को संबोधित किया:

  • आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे देश के लिए उदाहरण है। हमने कई शहरों को फोर लेन सड़क से जोड़ा है। आने वाले समय में लखनऊ से सिद्धार्थनगर को फोर लेन सड़क से जोड़ेंगे। हमने शहर और गांव में संतुलन बनाकर काम किया।
  • विधानसभा स्पीकर साहब के प्रयास से सिद्धार्थनगर में विश्वविद्यालय आया। इस यूनिवर्सिटी के बनने से आज की पीढ़ी को लाभ मिलेगा ही, आने वाली कई पीढ़ियों को भी फायदा होगा। युवाओं के रोजगार का भी हम इंतज़ाम करेंगे और उनके रोजगार प्रशिक्षण की व्यवस्था करेंगे।
  • प्रधानमंत्री जी कहते हैं यहाँ बच्चे नकल करके पास होते हैं। जिन बच्चों ने अच्छे नंबर लाए समाजवादियों ने उन्हें लैपटॉप दिया। हमने रामदीन, अब्दुल्ला, अजय कुमार, निधि सिंह, अंकिता मिश्रा, इशिका मिश्रा जैसे मेधावी बच्चे-बच्चियों को लैपटॉप दिए, लेकिन बीजेपी वालों ने उनका अपमान किया।

सीएम अखिलेश यादव ने बस्ती में जनसभा को संबोधित किया:

  • प्रधानमंत्री कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में नकल हो रही है। वो भी बताएं कि अमेरिका के राष्ट्रपति जब भारत आए थे तो उन्होंने किसकी नकल कर महंगा वाला सूट पहना था।
  • प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं कि यहाँ बच्चे नकल कर पास हुए। जिन बच्चों और बेटियों को लैपटॉप और कन्या विद्या धन मिले हैं उनसे पूछिए कि वे मेहनत करके पास हुए हैं या नकल करके।
  • आजादी के बाद हम समाजवादियों ने सबसे ज्यादा पुलिस वालों को प्रमोशन दिया है। साथ ही साथ हमने पुलिस की भर्ती भी आसान कर दी है। अब सिर्फ 10 वीं और 12 वीं की मार्क्सशीट दिखा देना और दौड़ जाना, जो आगे आएगा उसकी भर्ती हो जाएगी।

  • यहाँ चीनी मिल चलाने के लिए जो संभव होगा हम करेंगे। गरीबों को लोहिया आवास देंगे, माताओं-बहनों का बसों में किराया आधा करने जा रहे हैं। वहीं गरीब महिलाओं को प्रेशर कूकर देने जा रहे हैं।
  • हम नौजवानों के लिए रोजगार और उनकी ट्रेनिंग की व्यवस्था करेंगे। छात्राओं को साइकिल देंगे। नौजवानों को लैपटॉप और स्मार्टफोन देने जा रहे हैं। आप सभी के सहयोग के यूपी को खुशहाली के रास्ते पर और आगे ले जाएंगे।

सीएम अखिलेश की जनसभा का वीडियो यहां देखें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news