Uttar Hamara logo

प्रधानमंत्री जी भी एक बार एक्सप्रेस वे पर चल लेंगे तो हमें ही वोट देंगे : सीएम अखिलेश यादव

15 फरवरी 2017

71

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज उन्नाव, रायबरेली, लखनऊ और फतेहपुर जिलों में चुनावी जनसभाएं की। इन जनसभाओं में जनता का अपार प्यार अपने विकास पुरुष के लिए देखने को मिला। सीएम अखिलेश ने जिस तरह में यूपी में विकास कार्य किया है। आज उसी का नतीजा है कि उन्हें जनता का अपार जनसमर्थन मिल रहा है और विपक्षी दलों में बेचैनी का आलम बढ़ता जा रहा है। सीएम अखिलेश यादव ने अपनी जनसभा में कहा कि हमने उत्तर प्रदेश की 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन से जोड़ा है। आने वाले समय में कोई गरीब महिला नहीं बचेगी जिसे हम समाजवादी पेंशन न दे दें। हम गरीबों को लोहिया आवास के लिए 3 लाख 5 हजार रुपये दे रहे हैं। सरकार में दोबारा आने पर जितने परिवार छूट गए हैं उन्हें भी लोहिया आवास देंगे।

सीएम अखिलेश के चुनावी जनसभाओं की बढ़ी बातें

74

-मुझे पूरा भरोसा है समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी यहाँ से जीत कर जाएंगे। दूसरे चरण के मतदान में भी साइकिल की रफ्तार बढ़ती जा रही है और तीसरे चरण के मतदान में हम एक्सप्रेसवे की रफ्तार से चलेंगे। एक्सप्रेसवे बनने के साथ ही समाजवादियों की रफ्तार बढ़ गई है।

-आगरा से लखनऊ तक तो एक्सप्रेसवे बना दी है, आने वाले समय में इसे गाजीपुर से बलिया तक जोड़ने का काम करेंगे। 60 फीसदी जमीन मिल गई है। सरकार बनने के 30 महीने के भीतर गाजीपुर-बलिया तक एक्सप्रेसवे पहुंच जाएगी।

-आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे से बेहतर सड़क पूरेदेश में नहीं बनी। कोई भी व्यक्ति एक बार एक्सप्रेसवे पर चल लेगा, वो समाजवादी पार्टी को वोट देगा।

-एक्सप्रेसवे पर किसानों के लिए मंडी बनवाएंगे। बांगरमऊ और एक्सप्रेस वे के आसपास अगर कारखाने खोलने की जरूरत हुई तो वो भी खोलेंगे। आलू की सबसे बड़ी मंडी कन्नौज में बन रही। हम किसानों को हर सुविधा देंगे।

75

-अमेरिका ने सड़कें बनाईं, सड़कों ने अमेरिका को बना दिया। हमनें भी सड़कें बनवाई, हम यूपी को आगे ले जा रहे। समाजवादियों पर लोगों को भरोसा है। आने वाले समय में सीएचसी और जिला अस्पताल ऐसा बना देंगे कि गरीब का पूरा का पूरा इलाज वहीं हो जाएगा।

-कोई चाहे तो पुलिस के जवानों से पूछ ले, सबसे आसान भर्ती हम समाजवादी लोग ही कर रहे हैं। आने वाले समय में गरीबों की मदद कैसे हो; उसका इंतज़ाम भी हम करेंगे। अभी विकलांग को अलग पेंशन, विधवा को अलग पेंशन मिल रही है। हमने तय किया है कि आने वाले समय मेंसमाजवादी पेंशन सहित सभी को 1000 रुपये पेंशन देंगे।

-जो लोग नोटबंदी के कारण लाइन में लगे थे वो इस बार फिर वोट देने के लिए लाइन में लगेंगे, लेकिन इस बार बीजेपी को सबक सिखाने के लिए। इस बार बीजेपी इतनी डाउन हो जाएगी, जिसका अता-पता भी न चलेगा।

-समाजवादी सरकार ने पुलिस विभाग में बड़े पैमाने पर भर्ती की है। आने वाले समय में इसे और आसान बनाने जा रहे हैं। जो नौजवान 10वीं-12वीं के नंबर दिखा देगा और दौड़ कर दिखा देगा उसकी भर्ती हो जाएगी।

70

-10वीं-12वीं के नौजवानों को स्किल डेवलपमेंट के तहत विशेष ट्रेनिंग देकर उन्हें भी रोजगार भी देने का काम करेंगे। ऐसा इंतजाम करने जा रहे हैं, जिससे माताएं- बहनें आधे किराये में ही रोडवेज की बस में चल सकेंगी। आप सभी को सरकार से सीधे जोड़ने के लिए हम स्मार्टफोन देने जा रहे हैं।

-ऐसे गांव जहाँ पानी में फ्लोराइड, आर्सेनिक की समस्या होगी, वहाँ सोनभद्र की तरह ही हम आरओ मशीन लगा कर साफ़ पानी का इंतजाम करेंगे। समाजवादी पार्टी पर किसान, गरीब और नौजवानों को भरोसा है कि समाजवादियों की सरकार बनने पर विकास कार्य होंगे।

-समाजवादी सरकार ने शहरों के साथ गांवों का भी विकास किया है। आने वाले समय में गांवों में भी शहरों वाली सुविधाएं दी जाएंगी। गांवों में सड़क, बिजली पानी, नाली और बच्चों की पढ़ाई का इंतजाम हो जाए, तो कोई शहर की ओर नहीं देखेगा।

78

-सुना है प्रधानमंत्री जी मेट्रो में बैठना चाहते हैं। पहले ये बता दें किस शहर की मेट्रो में बैठना चाहते हैं- नोएडा, गाजियाबाद या लखनऊ में। प्रधानमंत्री जी, आप रेलवे की एनओसी दिला दीजिए, जिस मेट्रो में कहेंगे उसमें हम दोनों बैठ जाएंगे।

-प्रधानमंत्री जी पूरे देश की बात रहने दीजिए सिर्फ ये बता दीजिए कि लखनऊ के लिए आपने क्या काम किया है।  मैं यकीन से कह सकता हूँ कि प्रधानमंत्री जी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक बार चल लेंगे तो साइकिल चुनाव चिन्ह पर ही वोट देंगे।

76

वहीं सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव ने भी लखनऊ में नाका हिंडोला चौराहे पर अपर्णा यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। जहां उन्होंने समाजवादी सरकार के विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए जनता से दोबारा सपा को चुनने की बात कही।

नाका हिंडोला जनसभा में डिंपल यादव के संबोधन के मुख्य अंश:

79

-पहले चरण के चुनाव से ही साइकिल की रफ़्तार बढ़ चुकी है। अब दूसरे चरण में इसकी रफ़्तार और बढ़ गई है। लोगों ने अपने भैया अखिलेश यादव को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने का मन बना लिया है।

-हम समाजवादी लोग मन की बात नहीं करते हैं, हम काम की बात करते हैं और जो बात करते हैं उसे जमीन पर उतारते हैं। हमने एक्सप्रेस वे बनाकर ताजगंज से हजरतगंज को जोड़ने का काम किया है। हमारी पार्टी लोगों को जोड़ने का काम करती है।

-केंद्र की सरकार ने विकास का कोई काम नहीं किया। उन्होंने कुछ किया, तो नोटबंदी का काम किया। नोटबंदी से कारीगरों, व्यापारियों और किसानों को नुकसान उठाना पड़ा।

-हमने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे बनाया। लखनऊ वालों ने सोचा नहीं था कि इतनी जल्दी यहां मेट्रो आ जाएगी। हमनें उसे भी बनाकर दिखा दिया। मेट्रो के साथ ही समाजवादी सरकार लखनऊ में मेदांता अस्पताल ले आई।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्नाव में जनसभा की, देखें ये वीडियो:

उत्तर हमारा

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news