Uttar Hamara logo

बरेली में मुलायम सिंह यादव ने भरी हुंकार, केंद्र सरकार को दिखाया आईना

whatsapp-image-2016-12-07-at-16-13-40

07 December 2016

पूर्वांचल के बाद रूहेलखंड में भी समाजवादी पार्टी के प्रति जनता का अपार प्रेम देखने लो मिला। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की हुंकार रैली बुधवार को बरेली में आयोजित हुई। इस दौरान लोगों की भीड़ से जीआईसी मैदान छोटा पड़ गया। जन सैलाब को देख का गदगद मुलायम सिंह यादव ने बरेली की जनता को धन्यवाद ज्ञापित किया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बरेली से उनका हमेशा ही लगाव रहा है। साथ ही यहाँ जनता से सभी सीटों पर सपा को जीत दिलाने का आह्वान किया। बरेली में समाजवादी पार्टी का यह दूसरा मंडलीय सम्मेलन था। बरेली से पहले गाजीपुर में मुलायम सिंह यादव की रैली आयोजित की गयी थी। वहाँ भी अपार भीड़ उमड़ी थी।

whatsapp-image-2016-12-07-at-16-17-12

 

इस मौके पर केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले से जनता को होने वाली परेशानियों पर मुलायम सिंह यादव ने मोदी सरकार की जमकर आलोचना की। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बिना ठोस योजना बनाये नोटबंदी कर मोदी सरकार ने किसानों, व्यापारियों, नौकरीपेशा लोगों को परेशानी में डाल दिया है। उन्होंने सवाल किया कि नोट बदलने की क्या जरूरत थी? बीजेपी बताए कि नए नोट छापे बिना ही पुराने नोट अचानक बंद करने की क्या जरूरत थी? बीजेपी की इस कारगुजारी से हर कोई परेशां है, क्योंकि नए नोट तो बैंको और एटीएम में हैं ही नहीं। ऐसे में खेती से लेकर कारोबार और घरों का चूल्हा भी प्रभावित हो गया है। नोटबंदी से गरीब महिलाओं की मौत हो रही है, लोग आत्महत्या कर रहे हैं। कालाधन देश में कम ही लोगों के पास है, लेकिन सियासी फायदे के लिए पीएम मोदी ने गरीबों को परेशान किया है।

whatsapp-image-2016-12-07-at-16-14-32

 

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने कहा- बीजेपी से ज्यादा झूठ कौन बोल सकता है भला? उसने किसानों को 15 लाख रुपये देने का वादा किया था, लेकिन वादा पूरा नहीं किया। उल्टा मोदी सरकार अब नोटबंदी कर लोगों की जान  ले रही है। वही कालाधन रखने वालों पर फर्क नहीं पड़ा है। यूपी की जनता इन मुश्किलों, परेशानियों का बीजेपी को जरूर जवाब देगी। जनता आने वाले चुनाव बीजेपी और मोदी के झूठ को उजागर करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी ने देश को पीछे ढकेल दिया है। बीजेपी ने जनता से किए वादे पूरे नहीं किए। देश का व्यापारी अगर दुखी रहेगा, तो देशवासी कभी खुश नहीं रह पाएंगे। व्यापारी और किसान सगे भाई, पीएम मोदी ने दोनों को परेशान किया है। नोट बंद करने से पहले उन्हें 6 महीने का मौका देना चाहिए था। प्रधानमंत्री सावधान हो जायें, जनता उनले झूठे वादों की हवा निकाल देगी।

whatsapp-image-2016-12-07-at-16-16-59

 

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि विपक्षियों ने भ्रम फैलाया कि समाजवादी प्रति अंग्रेजी के खिलाफ है। जबकि हम अंग्रेजी की अनिवार्यता के खिलाफ हैं, न कि अंग्रेजी के। सभी देशों ने अपनी भाषा में तरक्की की है। इसी तरह हिन्दी-उर्दू भाषा सगी बहनें हैं। हम भाषा, धर्म के नाम पर लोगों को बांटने की राजनीति का विरोध करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जनता को परेशान करने के लिए नहीं होती हैं। जबकि बीजेपी ने न सिर्फ लोगों से झूठे वादे किया, बल्कि उन्हें परेशानी में डाला। बीजेपी झूठ बोलने में नम्बर एक है। खुद प्रधानमंत्री झूठ बोलते हैं। बीजेपी ने हमेशा जनता के साथ धोखा किया है।

whatsapp-image-2016-12-07-at-16-15-17

 

मुलायम सिंह ने पीएम मोदी पर सवाल दागा कि वो बताएं कि हिंदुस्तान में कितना कालाधन है। किसानों की हालत मोदी ने खराब कर दी है। किसानों के बल पर अमेरिका ने सम्पन्नता हासिल की थी भारत के किसान सबसे मेहनती हैं। समाजवाद के आधारस्तंभ डॉ। राममनोहर लोहिया को याद करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि लोहिया जी ने उन्हें जनता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया था। उन्होंने कहा कि महिलाओं पर जुल्म ढाने वालों को मैं नहीं छोड़ूंगा।

whatsapp-image-2016-12-07-at-16-14-41

 

समाजवादी पार्टी सरकार की तारीफ करते ही उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की करनी और कथनी में भेद नहीं है। समाजवादी पार्टी ने घोषणा पत्र के सभी वादे पूरे किये। अखिलेश सरकार ने यूपी में मुफ्त इलाज किया। समाजवादी सरकार का लक्ष्य रहा है कि कोई भी इलाज के अभाव में न रहे। हमने कन्याविद्याधन देना शुरू किया था, योजना आज भी चल रही है। हर वर्ग का विकास किया। बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को पेंशन, युवाओं को रोजगार और किसानों को बीमा जैसी सुविधाएं अखिलेश सरकार दे रही है।  सीएम अखिलेश यूपी का संतुलित विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार और समाजवादी पार्टी में सभी के साथ समान व्यवहार होता है।

रैली के बाद वहां मौजूद सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रख कर तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता को श्रद्धांजलि दी.

उत्तर हमारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news