Uttar Hamara logo

हमने ‘क’ से कंप्यूटर, ‘सा’ से साइकिल बांटी, अब ‘ब’ से बसों में महिलाओं को किराए में आधे की छूट देने जा रहे : अखिलेश यादव

24

सीएम अखिलेश यादव ने आज यानी 23 फरवरी को 3 जिलों बलरामपुर, गोंडा और फ़ैजाबाद की 7 विधानसभाओं के दौरे पर थे। जहाँ सीएम ने चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। यूपी के बलरामपुर में सीएम अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री मोदी को विकास के मुद्दे पर बहस करने की खुली चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री विकास कार्यो में हमसे बहस करना चाहें तो हम तैयार हैं। हम पूछते हैं कि आपने उत्तर प्रदेश में क्या काम किया, हम भी बताएंगे कि हमने क्या किया।  प्रधानमंत्री कितने बड़े पद पर हैं और वह झगड़ा हमसे कर रहे हैं। भाजपा वाले लोग मैदान में हार चुके हैं, इसीलिये उनकी भाषा बदल गयी है, वह चुनाव को ना जाने किस रास्ते पर ले जाना चाहते हैं। हम तो उसे सिर्फ विकास के रास्ते पर जाना चाहते हैं।’’ सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि हमने तो “क” से कबूतर पढ़ा है। आप हमें क्या पढ़ा रहे हैं। इस बार उत्तर प्रदेश की जनता आपका कबूतर उड़ा देगी। भाजपा वाले बताएं कि पहले तो आप लैपटॉप को झुनझुना बोलते थे, अब आपने उसे अपने घोषणापत्र में क्यों शामिल कर लिया। भाजपा कहती है कि हमने भेदभाव से लैपटॉप बांटा। आप किसी से भी पूछ लीजिये कि मेधावी बच्चों को लैपटॉप मिला कि नहीं। भाजपा से ज्यादा गुमराह करने वाला कोई नहीं है।

28

सीएम ने आगे कहा कि जिसकी जो मानसिकता होती है, वह वही बात करता है। बीजेपी सिर्फ शमशान की बात करती है। लेकिन सरयू और गंगा के घाटों का विकास किया और अयोध्या में सत्संग भवन बनाने का काम किया। इसके अलावा वृन्दावन को भी विकसित किया है। विधायक निधि से हमने गरीब बच्चों के इलाज के लिए 25 लाख रुपये तक की छूट दी। गौहत्या को रोकने के लिए हमारी सरकार ही बिल लायी। शहीदों की विधवाओं को 25 लाख रुपये देने का काम किया। इसके अलावा शहीदों के माता-पिता को 5 लाख रुपये अलग देने की व्यवस्था की। साथ ही मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट बनाने का काम भी हमारी सरकार ने किया, जिससे कि चिकित्सक निर्भय होकर काम कर सकें। इसकी बात वह क्यों नहीं करती है।

अखिलेश यादव ने तुलसीपुर, बलरामपुर की जनसभा में ये मुख्य बातें कहीं:

25

  • बुंदेलखंड में आज वोट पड़ रहे हैं। वहाँ हमने खाने के पैकेट बांटें तो लोग अब वोट देकर हमारी मदद कर रहे हैं। वहीं जिसने खाली ट्रेन भेजी, उसे खाली लौटा रहे हैं।
  • हमने ‘क’ से कंप्यूटर बांटे, ‘सा’ से साइकिल बांटी, ‘ब’ से बसों में माताओं और बहनों के लिए किराए में आधे की छूट देने जा रहे हैं।
  • प्रधानमंत्री जी आज बहराइच में हैं। वो ये बताते हुए जाएंगे कि बहराइच, श्रावस्ती और बलरामपुर के लिए उन्होंने क्या काम किए हैं? उनके तो उत्तर प्रदेश में 70 से ज्यादा सांसद हैं तो बताएं कि उन्होंने यूपी में विकास के क्या काम किए?
  • हमने बलरामपुर से गोंडा तक आरसीसी की ऐसी शानदार सड़क बनाए हैं कि 30 से 40 साल तक ख़राब नहीं होने वाली है।
  • प्रधानमंत्री जी बिजली में भी भेदभाव की बात करते हैं। बिजली भी क्या हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई देखकर जलती है। बीजेपी वालों ने कोई काम नहीं किया इसीलिए वे बौखला गए हैं।

26

  • हमने पुलिस की भर्ती आसान बना दी है। अभी 32 हजार भर्ती की है आने वाले समय में एक लाख भर्ती करने जा रहे हैं। आप सिर्फ 10 वीं और 12 वीं के मार्क्सशीट दिखा देना और दौड़कर दिखा देना, भर्ती होजाएगी।
  • समाजवादी सरकार ने गरीबों की शादी में भी मदद की है। हमने 1 लाख 38 हजार शिक्षामित्रों को समायोजित किया है। अगले पांच साल हम किसानों और युवाओं के रोजगार पर जोर देंगे। किसानों-गरीबों केलिए मुफ्त इलाज की व्यवस्था करेंगे।
  • प्रधानमंत्री जी को मालूम भी नहीं है कि उत्तर प्रदेश में पुलिस थानों से नहीं, 100 नंबर से चल रही है। प्रधानमंत्री जी दुनिया के कई देश घूमने के बाद भी कुछ नहीं लाए, लेकिन हमने अमेरिका की तरह उत्तरप्रदेश में पुलिस के लिए 100 नंबर का इंतजाम कर दिया।
  • समाजवादी पार्टी लोगों की मदद करने का काम करेगी। हम बलरामपुर की सड़क को 2 लेन बनाने का काम करेंगे। पहली बार उत्तर प्रदेश में हमने सोलर ट्यूबवेल लगाने का काम किया। बलरामपुर में भीइसका इंतजाम करेंगे।  हम लोग उत्तर प्रदेश को खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर ले जाने का काम करेंगे।

अखिलेश यादव ने गैसड़ी, बलरामपुर की जनसभा में ये मुख्य बातें कहीं:

31

  • उत्तर प्रदेश देश का पहला प्रदेश है, जिसने सातवें वेतन आयोग की सिफारिश लागू करने का काम किया है। हमने पुलिस की भर्ती भी आसान कर दी है।
  • बिजली ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन में सबसे ज्यादा काम समाजवादी सरकार ने किया है। आजादी के बाद बिजली के क्षेत्र में जितना काम हम समाजवादियों के किया है, उतना किसी सरकार ने नहीं कियाहै।
  • बच्चों को दूध, फल, ड्रेस, बस्ता और बर्तन दिए हैं, तो अब उन्हें एक किलो घी और एक किलो मिल्क पाउडर देने का भी काम करेंगे। जो बच्चे अच्छे नंबर पा रहे थे उन्हें लैपटॉप दिए। बच्चियों को भी बिना भेदभाव के कन्या विद्याधन देने का काम किया है। अब 9वीं से 12वीं तक की बच्चियों को फ्री साइकिल देंगे।
  • हमने लोहिया आवास योजना से गरीब परिवारों को मकान दिए हैं, साथ ही सोलर पैनल से ऐसा इंतजाम किया है कि दो बल्ब और पंखा भी चल जाए। अब लोहिया आवास की संख्या दोगुनी करेंगे।

30

  • जनता जान गई है कि बसपा में बिना नगदी के टिकट नहीं मिलता है और जब नोटबंदी हुई थी तो लखनऊ में उनके ऑफिस के बाहर नोटों की सबसे ज्यादा अदला-बदली हुई थी। बसपा के विकास की बात परकौन यकीन करेगा? पत्थरों के हाथियों के सिवा उन्होंने क्या विकास कार्य किए?
  • उत्तर प्रदेश में काफी समय से दोबारा सरकार नहीं बनी है, लेकिन इस बार समाजवादी पार्टी की सरकार दोबारा बनने जा रही है। वहीं जो लोग आरोप लगाते थे कि इनके पास पांच-पांच मुख्यमंत्री हैं, आज उनकेपास एक भी व्यक्ति मुख्यमंत्री बनने को तैयार नहीं।
  • आने वाले समय में हम किसानों के लिए मंडियों की व्यवस्था करेंगे। जलाशयों की सिल्ट निकालने की और पेयजल की बेहतर व्यवस्था करेंगे। आप साइकिल की मदद कीजिएगा, हम उत्तर प्रदेश को उन्नति की ओर ले जाएंगे।

अखिलेश यादव ने तरबगंज, गोण्डा की जनसभा ये अहम बातें कहीं:

27

  • किसान भाइयों की दवाई और इलाज का इंतजाम सरकार करेगी। हम सूरज से बिजली बनाने वाले इंतजाम को भी बढ़ावा देंगे, जिससे हमारे किसानभाइयों पर कोई बोझ नहीं पड़े। बाढ़ से बचाव के लिए भी विशेष प्रबंध करेंगे।
  • गाय और भैंस के लिए भी ऐसी व्यवस्था करने जा रहे हैं कि एक फोन पर गाड़ी से डॉक्टर और दवा आ जाएंगे और आपके पशु का इलाज करेंगे। इसकेसाथ ही महिलाओं को प्रेशर कूकर देने जा रहे हैं, जिससे खाना जल्दी बन जाए।

32

  • लोहिया आवास के लिए तीन लाख पांच हजार रुपये देंगे और पहले से दोगुने मकान बनाएंगे। अभी 55 लाख महिलाओं को समाजवादी पेंशन दिया है।आने वाले समय में एक भी गरीब परिवार नहीं छूटेगा, हम सबको समाजवादी पेंशन से जोड़कर हर माह एक हजार रुपये देंगे।

सीएम अखिलेश यादव की जनसभा का वीडियो देखें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news