Uttar Hamara logo

एटा-कासगंज में सीएम अखिलेश यादव की पांच रैली, 10 गुना हुआ जनता का उत्साह

WhatsApp Image 2017-01-30 at 17.06.56

30 January 2017

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने प्रचार अभियान के दूसरे चरण के तहत सोमवार 30 जनवरी को एटा और कासगंज के दौरे पर थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने एटा में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। सीएम अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के जयघोष से वातावरण गूँज उठा।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने प्रचार अभियान के दूसरे चरण के लिए एटा पहुंचे थे। जहाँ उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा सहित अपने विरोधी दलों पर हमला बोला। साथ ही सीएम अखिलेश यादव ने अपनी सरकार के विकास कार्यों को गिनाया। सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि, समाजवादियों ने शहरों और गांवो में संतुलित विकास करने का काम किया है। हमारी सरकार महिलाओं को पेंशन दे रही है। अब समाजवादी पेंशन योजना का विस्तार करने जा रहे हैं। हमारा प्रयास होगा कि प्रदेश की सभी गरीब महिलाओं की पेंशन दें। जनता से समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन के प्रत्याशियों को जितने की अपील करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने 108 एम्बुलेंस सेवा की तरह पशुओं के इलाज के लिए मोबाइल चिकित्सालय शुरू करने की बात कही। सीएम ने कहा कि इस सुविधा से शुरू हो जाने पर पशु चिकित्सक गाँव-गाँव जाकर आपके पशुओं का इलाज करेंगे।

WhatsApp Image 2017-01-30 at 17.07.26

इससे पहले उन्होंने जनसभा में आये सभी लोगों का अभिवादन किया और कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव का पहला चरण शुरू होने वाला है। अभी तक कई दलों की तैयारी पूरी नहीं हुई है। समाजवादी पार्टी प्रचार अभियान में भी सबसे आगे हैं। सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज करते जुए कहा कि बीजेपी ने तो हमारे घोषणा पत्र से प्रभावित होकर अपना घोषणा पत्र बनाया। उन्होंने घोषणा पत्र मन से नहीं बनवाया है। उन्होंने कहा कि जो मन की बात करते हैं इनसे सावधान रहना, हमें ये ही बताया गया है कि मन की बात करने वालों का मन चंचल होता है। भाजपा के ‘अच्छे दिन’ के वादे पर हमला करते हुए सीएम अखिलेश ने कहा कि हमने जाड़े, गर्मी और बरसात के दिन भी देख लिए। आज तो कोहरा भी देख लिया, बस अच्छे दिन नहीं दिखे हैं। उन्होंने लोगों से पूछा कि, क्या किसी को अच्छे दिन दिखे?

सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि इस चुनाव से हमारी साइकिल के मुकाबले कोई टिकता नहीं दिख रहा है। न कमल, न हाथी, कोई भी दल साइकिल का मुकाबला नहीं कर सकता है। अपने संबोधन में सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार द्वारा 500 और 1000 रूपये के नोट बंद करने से लोगों को हुई दिक्कतों पर बीजेपी पर निशाना साधा। सीएम अखिलेश ने कहा की बीजेपी सरकार ने  500-1000 के नोटों को बिना किसी तैयारी के बंद कर दिया गया। इससे देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान पहुंचा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नोट काला या सफ़ेद नहीं होता है, बल्कि उनका लेनदेन काला या सफ़ेद होता है। बीजेपी सरकार ने नोट बंद कर लोगों को लाइन में खड़ा कर दिया। न जाने कितने लोगों की मौत हो गयी। तब कोई उनकी मदद के लिए नहीं आया। ऐसे वक़्त में हम समाजवादियों के उनकी मदद की। लाइन में मरने वाले लोगों के परिवार वालों को आर्थिक मदद पहुंचाई।

WhatsApp Image 2017-01-30 at 17.06.45

अपने संबोधन में सीएम अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, अगर हाथी का साइज़ और बढ़ गया तो सोचों कितना बड़ा हाथी लगवा देंगी। सीएम अखिलेश ने कहा कि समाजवादी आन्दोलन में 25 साल में यहाँ तक पहुंचे है तो आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी हम सबकी है। उन्होंने आगे कहा कि, अगर सरकार बनती है तो सबसे ज्यादा सम्मान नेताजी का बढ़ेगा। कांग्रेस के साथ समाजवादी पार्टी के गठबंधन से उत्तर प्रदेश में जीत के प्रति आश्वस्त दिखते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अब तो कांग्रेस भी साथ आ गयी है सोचो पैडल पर उनका हाथ लगा तो कितनी तेज चलेगी साइकिल। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने शहरों-गांवो में संतुलित विकास का काम किया। महिलाओं को पेंशन दिया है। एक्सप्रेस वे बनायीं है जिससे पूरे प्रदेश का विकास होगा। अब तो इसे आगे बनाने का काम भी शुरू कर दिया है।

सीएम अखिलेश यादव ने एटा की जनता से भावनात्मक संवाद स्थापित करते हुए उनसे समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के प्रत्याशियों को विजय दिलाने की अपील की। सीएम अखिलेश ने कहा कि एटा में पहले चरण में चुनाव होने हैं। यहाँ की जनता में साइकिल को गति दे दी तो वह पूरे उत्तर प्रदेश में तेज रफ़्तार से दौड़ेगी। फिर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार दोबारा बनने से कोई नहीं रोक सकेगा।

WhatsApp Image 2017-01-30 at 17.07.18

उधर, पटियाली में रैली को संबोधित करते हुए सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार बीजेपी को रोकना है। अब हम और कांग्रेस पार्टी एक हो गए हैं दिल्ली से बिहार तक सबका सफाया करने जा रहे हैं। कांग्रेस नेता सलीम शेरवानी ने कहा सीएम अखिलेश यादव  का सपना है की नौजवानों को रोजगार मिले, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी की किसानों का कर्ज माफ़ करने की मंशा है। उन्होंने जनता से अपील की कि इन सपनों को पूरा करने के लिए एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनानी होगी।

उत्तर हमारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Uttar Hamara

Uttar Hamara

Uttar Hamara, a place where we share latest news, engaging stories, and everything that creates ‘views’. Read along with us as we discover ‘Uttar Hamara’

Related news